Arvind Kejriwal Exclusive Interview: आम आदमी  पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एबीपी न्यूज ने खास बातचीत की है. एबीपी न्यूज के सुमित अवस्थी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अरविंद केजरीवाल ने ऐसे सात राज खोले हैं जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं. 


हाल ही में पंजाब में बंपर जीत के साथ आम आदमी पार्टी ने पहली बार राज्य में सरकार गठन कर लिया है और आज शाम 8 बजे 'इंडिया चाहता है' में अरविंद केजरीवाल ने इसके साथ-साथ और भी कई मुद्दों पर खास बातचीत की है. 


राजनेताओं से उठा लोगों का भरोसा
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों का भरोसा राजनेताओं पर से टूट गया है लेकिन आम आदमी पार्टी के साथ ऐसा नहीं है. लोगों ने देखा है कि हमने दिल्ली में काम किया है और पंजाब में सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर इतने बड़े-बड़े फैसले ले लिए हैं. हमें लोगों के भरोसे को वापस लाना है और उसके लिए हम सिर्फ काम कर सकते हैं और वो कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि 'ना काहू से दोस्ती, न काहू से बैर, हमारे लिए देश महत्वपूर्ण है'.


हम अहंकार नहीं करते-केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने जनता की बात सुननी बंद कर दी है और उसमें अहंकार आ गया है. हम कोई अहंकार नहीं करते और जानते हैं कि जनता-जनार्दन ही किसी को जिताती है और किसी को हराती है. मैं ऐसा नहीं मानता कि दिल्ली में हमने शीला दीक्षित को हराया और पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को हटाया. हमें किसी पार्टी से मुक्त भारत नहीं बनाना है बल्कि खुशहाल भारत बनाना है. लोगों को लगा कि ये लड़के काम कर सकते हैं, उन्होंने हमें मौका दिया और हमने उस भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की जिसका परिणाम सामने है.


यहां पर आप उनसे दिल्ली और पंजाब के बाद वो सियासत के फलक पर क्या करने के मंसूबे पाले हुये हैं, और उन सब सवालों को जो आप सब पूछना चाहते हैं, सबका जवाब मिलेगा. 



ये भी पढ़ें


ABP न्यूज से खास बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने गाई हनुमान आरती, कहा- 'बचपन से हनुमान भक्त हूं'