नई दिल्ली: किसानों की खून-पसीनों से उपजे अनाज की उचित कीमत भले ही उन्हें नहीं मिल रहा हो. लेकिन अनाज के गोरखधंधे में शामिल व्यापारियों की चांदी है. दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों 58 सेकेंड का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसके मुताबिक, एक शख्स जानबूझ कर गेहूं को गीला कर रहा है. वीडियो के जरिए दावा किया जा रहा है कि देश को नुकसान पहुंचाने के लिए गेहूं सड़ाया जा रहा है. पाइप से गेहूं की बोरियों को भिगोया जा रहा है. सोशल मीडिया पर दावा है कि देश को नुकसान पहुंचाने के लिए गेहूं को सड़ाने की साजिश वाला ये वीडियो हरियाणा के फतेहाबाद का है.


क्या है हकीकत?
जब इस वीडियो के विषय में पड़ताल की गई तो पता चला कि ये वीडियो पहले ही फतेहाबाद मार्केट कमेटी के संज्ञान में आ चुका है और इसकी जांच शुरु की जा चुकी है. फतेहाबाद मार्केट कमेटी की अब तक की जांच के मुताबिक गेहूं की बोरी में पानी डालने वाला मामला फतेहाबाद अनाजमंडी में दुकान नंबर 124 बी का है. जहां गेहूं की बोरी का वजन बढ़ाने और ज्यादा मुनाफे के लिए व्यापारी बोरियों के ऊपर पानी डाल रहे हैं.


एबीपी न्यूज़ से फतेहाबाद मार्केट कमेटी के सचिव संजीव कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. व्यापारियों के साथ और कौन इस तरह के काम में शामिल है इस बात का पता लगाया जा रहा है. पूरी जांच होने के बाद अपराधियों को सजा दी जाएगी. हमारी पड़ताल में गेहूं की बोरियों पर जानबूझकर पानी डालने वाला वीडियो सच साबित हुआ.


124 बी दुकान कुलजीत कुलड़िया एंड ब्रदर्स का है. जानकारी के मुताबिक, दुकान नंबर 124 बी के मालिक इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुलजीत कुलड़िया हैं.