Fitness Tips : बॉलीवुड एक्ट्रेस काफी फिट और ग्लैमरस दिखती हैं. इसके पीछे उनकी मेहनत और डाइट रहती है. उनका रुटीन बिल्कुल फिक्स रहता है और वे इसी पर काम करती हैं. फिटनेस मेंटेन रखने के लिए अभिनेत्रियां कई तरह के वर्कआउट करती हैं. किसी भी सूरत में वर्कआउट मिस नहीं करती हैं. कई एक्ट्रेस समय-समय पर सोशल मीडिया पर फिटनेस रूटीन शेयर करती रहती हैं. आज हम आपको 5 ऐसे वर्कआउट के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसे बॉलीवुड एक्ट्रेस वेट लॉस और टोंड फिगर और फिट रहने के लिए करती हैं.

 

योगा (Yoga)

ज्यादातर एक्ट्रेस की रूटीन में योगा शामिल है. शिल्पा शेट्टी से लेकर मलाइका अरोड़ा तक अपने सोशल मीडिया पर योगा करते हुए वीडियो और फोटोज अक्सर शेयर करती रहती हैं. उनका कहना है कि हर दिन 10 मिनट तक योग करके भी रिलैक्स हो सकते हैं.

 

पिलेट्स (Pilates)

फिट रहने के लिए कटरीना कैफ से लेकर आलिया भट्ट तक रोजाना पिलेट्स की मदद लेती हैं. इस वर्कआउट से बॉडी में फ्लैक्सिबिलिटी आती है और फैट तेजी से बर्न होता है. इससे फिटनेस एकदम परफेक्ट बनती है.

 

बॉक्सिंग (Boxing)

बी-टाउन में कई एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जो खुद को फिट रखने और बॉडी को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए बॉक्सिंग करती हैं. इन एक्ट्रेस में कियारा आडवाणी और रकुल प्रीत सिंह जैसी एक्ट्रेस शामिल हैं. दरअसल, बॉक्सिंग ऐसा वर्कआउट है, जो कैलोरी बर्न करने के साथ-साथ मांसपेशियों को मजबूत बनाती है.

 

वेटलिफ्टिंग (Weight Lifting)

कई एक्ट्रेस वेटलिफ्टिंग करके खुद को स्लिम और फिट रखती हैं. उनके ग्लैमरस फिगर का सबसे बड़ा सीक्रेट्स वेटलिफ्टिंग ही होता है. हर दिन इसे करने से बॉडी में जमा फैट कम हो जाता है और मसल्स बनाने में मदद मिलती है.

 

स्विमिंग (Swimming)

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां परफेक्ट फिगर पाने और फिट रहने के लिए हर दिन स्विमिंग भी करती हैं. इससे वजन तेजी से घटता है और शरीर को ताकत भी मिलती है. स्विमिंग कई तरह की परेशानियों को भी कम कर सकता है.

 

ये भी पढ़ें