जर्मन की लग्जरी ऑटोमेकर मर्सिडीज-बेंज 19 अप्रैल को अपनी नई SUV 2023 EQS को रिवील करेगी. हालांकि, इससे पहले ही कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी 2023 EQS के इंटीरियर्स की तस्वीरें साझा की हैं. यह कंपनी की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लक्जरी एसयूवी होगी. यह मर्सिडीज-बेंज के डेडीकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर (MEA) पर आधारित होगी। इस पर आधारित कंपनी का यह तीसरा मॉडल होगा। सझा की गई तस्वीर के अनुसार, नई EQS SUV में शानदार केबिन मिलेगा, जिसमें 7 लोगों को बैठने की कैपेसिटी होगी. इंटीरियर लक्जरी और टेक्नोलॉजी से लैस होगा। इसका डिजाइन भी शानदार होने वाला है.


केबिन को प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, माइक्रोफाइबर, वुड इंसर्ट और एंबियंट लाइटिंग मिलने वाली है. हालांकि, नई EQS SUV का डैशबोर्ड EQS सेडान से काफी मिलता-जुलता होने वाला है. इसमें बड़ा ट्रिपल 56-इंच MBUX हाइपरस्क्रीन डिस्प्ले होगा, जिसमें 12.3 इंच का OLED डिस्प्ले शामिल है. कार में फ्लोटिंग सेंटर कंसोल के नीचे एक बड़ा स्टोरेज बिन दिया जाएगा. कंपनी के अनुसार, नई ईक्यूएस एसयूवी, सेडान वर्जन की तुलना में ज्यादा स्पेसियस रहेगी. 


कार में तीन रो होंगी. सेडान रेंज की तरह ही EQS SUV को भी बाद में EQE SUV लाइनअप में अपडेट किया जा सकता है, जो थोड़ा छोटा मॉडल होगा. नई SUV में जिन बैटरियों का इस्तेमाल होगा, वह EQS सेडान और EQE जैसी ही होंगी. कार में दो अलग-अलग बैटरी पैक- 108 kWh कैपेसिटी और 90 kWh कैपेसिटी हो सकते हैं. इसमें सिंगल चार्ज पर अधिकतम 600 किलोमीटर तक की रेंज पेश की जा सकती है. यह कार केवल 30 मिनट से कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है. 


गौरतलब है कि मर्सिडीज-बेंज ने हाल ही में उत्तरी अमेरिका में इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरू करने के लिए अलबामा में नई बैटरी फैक्ट्री खोली है. माना जा रहा है कि अलबामा के टस्कलोसा में मर्सिडीज अपने कारखाने में EQS SUV और EQE SUV का निर्माण करेगी.


यह भी पढ़ें: धूम मचाने आई 200 KM चलने वाली सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, 2 घंटे में होगी फुल चार्ज, कीमत बस इतनी


यह भी पढ़ें: सालों-साल चलेंगे आपकी गाड़ी के टायर, इन 5 टिप्स से बच जाएगा हजारों का खर्चा


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI