Yogi Adityanath In Saharanpur: उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान जारी हैं. जिसमें पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है. वहीं चुनाव प्रचार अब दूसरे चरण की ओर बढ़ चला है. गुरुवार को सहारनपुर में बीजेपी ने बड़ी जनसभा की, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष पर जमकर बरसे. सहारनपुर में सीएम योगी ने एक बार फिर पुरानी सरकारों में दंगे कराने का आरोप लगाया और हमेशा की तरह अपने खास अंदाज में कहा कि उनकी सरकार में अपराध खत्म हो गया है या फिर सरकार के बुल्डोजर ने उन्हें ठिकाने लगा दिया है. 


बुल्डोजर से ठिकाने लगे अपराधी


सहारनपुर में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराध मुक्त शासन का दावा किया. उन्होंनें कहा कि "BJP की डबल इंजन की सरकार के 5 साल पूरे होने पर मैं कह सकता हूं कि जो बड़े-बड़े अपराधी सत्ता के संरक्षण में रहकर UP के आम नागरिकों का जीना हराम करते थे, आज वो प्रदेश छोड़कर जा चुके हैं या सरकार के बुलडोजर ने उन्हें ठिकाने लगाने का काम कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने सपा-बसपा के शासन काल में दंगे कराने का भी आरोप लगाया. 


सपा-बसपा पर गरजे योगी


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि "कोसी कलां हो या मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, या अलीगढ़, पिछली सरकारों के अराजक शासन के दौरान दंगों की एक श्रृंखला थी. उन्होंने कर्फ्यू लगाया, दंगे करवाए, लोगों को त्योहार नहीं मनाने दिया, कांवड़ यात्रा रोकी गई." 


योगी बोले-'पहले मतदान, फिर जलपान'


इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील की, उन्होंने कहा कि लोग पहले मतदान करें और इसके बाद जलपान कें, योगी ने ट्वीट किया "आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है. आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा. आपका एक 'वोट' अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा. इसलिए 'पहले मतदान फिर जलपान' तब अन्य कोई काम."


उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होगा. आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है. इसके बात दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगी. प्रदेश में आखिरी चरण पर 7 मार्च को वोटिंग होगी और 10 मार्च को इसके नतीजे आएंगे.


ये भी पढ़ें-


UP Election 2022 Voting LIVE: यूपी चुनाव में पहले दौर की वोटिंग जारी, जानिए 11 बजे तक कहां कितने पर्सेंट मतदान हुआ


UP Election 2022: RLD के मुखिया जयंत चौधरी नहीं करेंगे मतदान, जानें- क्या है वजह?