समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)के बयानों पर बीजेपी ने उनपर पलटवार किया है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि फेल कौन है और पास कौन है यह तो उत्तर प्रदेश की जनता समय-समय पर सर्टिफिकेट देती आ रही है. 2014 में 2017 में 2019 के चुनाव में कौन फेल हुआ कौन पास हुआ यह जनता ने सर्टिफिकेट दिया है. बीजेपी नेता ने कहा कि अखिलेश यादव को अपना अंतर्मन टटोलना चाहिए. मौर्य ने कहा कि अखिलेश आरोप लगाने से पहले अपने भीतर झांक कर देखेंगे तो खुद कठघरे में खड़े नजर आएंगे.


सड़क और मैदान में भीड़ जुटाने का अंतर


अखिलेश यादव की रथयात्रा में भीड़ जुटने के सवाल पर मौर्य ने कहा कि सड़क पर भीड़ जुटाना और किसी बड़े मैदान में भीड़ बुलाना दोनों में अंतर है. उन्होंने कहा कि किसी भी सड़क पर खड़े हो जाइए एक हजार लोग जुटेंगे तो लगेगा एक लाख लोग आ गए हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी भीड़ जुटाने में कोई मोदी जी का पीछा नहीं कर पाएगा.


UP Election 2022: यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव और वरुण गांधी पर कसा तंज, जानें क्या कहा?


उत्तर प्रदेश में प्रदेश में बेरोजगारी पर विपक्ष के आरोपों पर प्रदेश के श्रम सेवायोजन मंत्री मौर्य ने कहा कि बेरोजगारी के लिए वो लोग जिम्मेदार हैं, जो सत्ता में लंबे समय तक रहे. उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 4 साल में 5 लाख 30 हजार युवाओं को निजी क्षेत्र में श्रम और सेवायोजन विभाग ने रोजगार मुहैया कराया है. जबकि पिछली सरकार ने 5 साल में केवल 1 लाख 69 हजार युवाओं को ही रोजगार दिलाया था. उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में 4 लाख 50 हज़ार युवाओं को नौकरी मिली है और 3 लाख संविदाकर्मी तैनात किए गए हैं. उन्होंने बताया कि 2 लाख नियुक्तियां आउटसोर्सिंग के जरिए हुई हैं.


मौर्य ने कहा कि आजादी के बाद 75 सालों तक जो पूर्व की सरकारें थीं उन्होंने इस दिशा में काम अगर किया होता तो बेरोजगारों की इतनी बड़ी फौज खड़ी नहीं होती. स्वामी प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को लखनऊ में सेवा मित्र पोर्टल ऐप का शुभारंभ किया. इस ऐप के जरिए लोगों को अब घर बैठे ही प्रशिक्षित प्लंबर, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन की पूरी जानकारी मिल जाएगी. लोग उन्हें ऐप के जरिए ही वह अपने घर पर बुला सकेंगे.


कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामगोपाल यादव पर किया पलटवार, कहा- दिन में सपना देख रहे एसपी नेता