Sambhal News: शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले संभल (Sambhal) में कई मुस्लिम धर्मगुरु और उलेमाओं ने मुस्लिमों से बड़ी अपील की है. मुस्लिम धर्मगुरुओं और उलेमाओ ने अपील करते हुए लोगो से बाजार बंद नही रखने और शांति के साथ जुमे की नमाज अदा करके वापस घरों के लिए लौटने की अपील की है. इस तरह से संभल में करीब एक दर्जन मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील वाले बयान सामने आए हैं.


मुस्लिम धर्मगुरुओं और उलेमाओ ने की शांति की अपील


दरअसल बीते शुक्रवार को कानपुर में हुई हिंसा को देखते हुए शुक्रवार को अदा की जाने वाली जुमे की नमाज को लेकर पूरे यूपी में पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है. वहीं संभल में भी पुलिस प्रशासन ने किसी भी तरह की आशंका और किसी भी तरह के हालात का सामना करने के लिए पूरी तैयारी की है. लेकिन जुमे की नमाज से पहले संभल के मुस्लिम धर्मगुरुओं ने जिलाधिकारी मनीष बंसल और पुलिस अधीक्षक जगदीश मिश्रा से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की है.


पुलिस भी हाई अलर्ट मोड पर


जुमे की नमाज से पहले संभल के एक दर्जन मुस्लिम धर्मगुरुओ ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करके मुस्लिमों से बड़ी अपील की है. जहां संभल में शहर इमाम आफताब हुसैन वारसी, ईदगाह के इमाम सुलेमान अशरफ, मुफ्ती आजम कारी अलाउद्दीन के अलावा अलग-अलग मदरसों के मौलाना इकराम, मौलाना तंजीम अशरफ, मौलाना ममलुक उर रहमान बर्क और हाजी एहतेशाम सहित एक दर्जन मौलानाओं ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर जुमे की नमाज शांति से अदा करने की अपील की है.


जारी किए गए वीडियो के माध्यम से लोगो से अपील की गई कि जुमे की नमाज अदा करके सभी लोग शांति के साथ वापस अपने घर लौट जाए. इसके बाद कोई भी न ही किसी तरह का बाजार बंद रखे और न ही विरोध प्रदर्शन करें. सभी लोगो की मांग को ज्ञापन के माध्यम से रखकर ज्ञापन डीएम को दिया गया है. इसी के साथ शहर के इमाम आफताब हुसैन वारसी ने भी लोगो से अमन शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.


ये भी पढ़ें:-


Amroha Crime: अमरोहा में शख्स ने बीजेपी नेता पर लगाया जमीन हड़पने का आरोप, कुर्ते पर शिकायत लिखकर ADG के पास पहुंचा


Firozabad News: सिटी फ्लाईओवर पर बस में अचानक लगी आग, बाल-बाल बची यात्रियों की जान