UP News: इंग्लैंड (England) के बर्मिंघम (Birmingham) में इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) का आयोजना हो रहा है. इसमें अब तक भारत ने तीन स्वर्ण पदक (Gold Medal) समेत कुछ नौ पदक जीते हैं. इस खेल में सोमवार का दिन भारतीय खेमे के लिए काफी अच्छा रहा है. भारत की सुशीला देवी (Sushila Devi) ने जूडो (Judo), हरजिंदर कौर और विजय यादव (Vijay Kumar Yadav) ने कांस्य पदक जीता है. कांस्य पदक जीतने वाले विजय यादव यूपी के वाराणसी (Varanasi) हैं. वहीं इनके पदक जीतने पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) और पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी बधाई दी है. 


वाराणसी के विजय यादवल ने बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जुड़ो में कांस्य पदक जीता है. विजय यादव वाराणसी के हरहुआ के रहने वाले हैं.  कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार हिस्सा ले रहे विजय कुमार यादव के गांव सुलेमानपुर में उत्साह का माहौल है. 


पीएम मोदी ने दी बधाई
वहीं पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "विजय कुमार यादव ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जूडो में कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवांवित किया है. उनकी सफलता भारत में खेलों के भविष्य के लिए शुभ संकेत है. वह आने वाले समय में हर दिन नई ऊंचाई को छूते रहें."



सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बधाई संदेश में लिखा, "आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की जूडो प्रतिस्पर्धा में सुशीला देवी ने रजत और विजय कुमार यादव ने कांस्य पदक जीतकर भारत का परचम लहराया है. आप दोनों को हृदयतल से बधाई. आप लोग नित नवीन सफलताओं को अर्जित करें, ऐसी मंगलकामना है. आप दोनों का भविष्य उज्ज्वल हो. जय हिंद."



यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, "कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की में जूडो में रजत पदक जीतने के लिए विजय कुमार यादव को हार्दिक बधाई. आपने अपने इस शानदार उपलब्धि से हम सभी भारतवासियों को गौरवान्वित किया है."


ये भी पढ़ें-


UP Weather Update: आज यूपी के 11 जिलों में बारिश पर IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें - कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम


पीयूष जैन के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मनीलॉन्ड्रिंग का केस, अटैच हो सकती हैं करोड़ों की संपत्तियां