पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) के इस्तीफे से खाली हुई संगरूर लोकसभा उपचुनाव (Sangrur Lok Sabha by election) के लिए मतगणना चल रही है. इस सीट पर शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) Shiromani Akali Dal (Amritsar) के मुखिया सिमरनजीत सिंह मान (Simranjit Singh Mann) पांच हजार से अधिक वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह हैं. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के दलवीर गोल्डी और चौथे नंबर पर बीजेपी के केवल ढिल्लो और पांचवें नंबर पर अकाली दल की कमलदीप कौर राजोआणा हैं. बता दें कि संगरूर सीट से भगवंत मान लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं. 


कौन हैं सिमरनजीत सिंह मान
सिमरनजीत सिंह मान आईपीएस अधिकारी भी रह चुके हैं. वे 1989 में तरण तारन से और 1999 में संगरूर से सांसद रह चुके हैं. वे 6 बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. ये उनका सातवां लोकसभा चुनाव है. 2022 के विधानसभा चुनाव में भी वे अमरगढ़ से मैदान में थे जिसमें वे आम आदमी पार्टी के प्रोफेसर जसवंत सिंह गज्जनमाजरा से 6,043 वोट से चुनाव हार गए थे. वे तीन बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं.


Bypolls Results 2022 Live: आजमगढ़ में कड़ी टक्कर, निरहुआ 3033 वोट से आगे, रामपुर में बीजेपी जीत के ओर


सिद्धू मूसेवाला ने किया था समर्थन
बता दें कि प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (जिनकी हाल ही में गोली मारकर हत्या कर दी गई) ने भी सिमरनजीत सिंह मान का समर्थन किया था. वे मान के लिए प्रचार भी करने वाले थे. माना जा रहा है कि इस वजह से भी मतदाताओं ने उनके लिए जमकर वोट किया है. मूसेवाला की हत्या के बाद आप सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे क्योंकि हत्या के एक दिन पहले ही पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा हटाई गई थी. 


Sangrur Bypoll Result: सीएम भगवंत मान के गढ़ संगरूर में अकाली दल के सिमरनजीत मान ने बनाई बढ़त, आप पिछड़ी