Mumbai Ahmedabad Bullet Train Project: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन (Mumbai-Ahmedabad Bullet Train) परियोजना को लेकर महाराष्ट्र सरकार काफी तेजी से काम कर रही है. इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने अधिकारियों को मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का काम 30 सितंबर तक पूरा करने और प्रभावित लोगों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है. राज्य सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी है.


मुंबई-अहमदाबाद उच्च गति (हाई स्पीड) रेल कॉरिडोर नरेंद्र मोदी सरकार की एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना है जिसका मकसद देश की वित्तीय राजधानी और गुजरात के वाणिज्यिक केंद्र के बीच संपर्क में सुधार करना है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के नवंबर 2019 में कार्यभार संभालने के बाद करोड़ों रुपये की लागत वाली इस परियोजना में बाधा उत्पन्न हुई खासकर महाराष्ट्र में भूमि अधिग्रहण के काम में रुकावट आई. 


सीएम ने मुआवजा देने का दिया निर्देश


इस साल जून में राज्य में सरकार बदलने के बाद भूमि अधिग्रहण परियोजना की प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है. राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा संचालित महाराष्ट्र सूचना केंद्र की ओर से ट्वीट किया गया, ‘‘मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे ने सभी अधिकारियों को 30 सितंबर तक मुंबई-अहमदाबाद उच्च गति बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण को पूरा करने और प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है.’’


Maharashtra Politics: राज ठाकरे से मिले महाराष्ट्र BJP के अध्यक्ष, जानें- क्या बात हुई?


 वहीं आज मंगलवार को मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड आरे कॉलोनी के सारिपुट नगर में कोलाबा-बांद्रा-एसईईपीजेड ​​मेट्रो लाइन फेज-3 रायल रन को सीएम एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हरी झंडी दिखाई. दक्षिण मुंबई के कोलाबा को महानगर के पश्चिमी उपनगरों से जोड़ेगी. ट्रायल रन के मौके पर सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने मेट्रो ट्रेन के अंदर जाकर जायजा भी लिया.


Mumbai: बांद्रा वेस्ट मंडल ने बनाई 52 फीट के पशुपतिनाथ मंदिर की रेप्लिका, दर्शन करने आते हैं सभी धर्मों के लोग