हाजीपुरः जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर परिसर में बीती रात करीब 2 बजे भगदड़ मच गई, जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. नए साल के मौके पर इस दुखद घटना के बाद जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जांच कमेटी बैठा दी है. इधर, माता वैष्णो देवी परिसर में हुए हादसे के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) का पहली प्रतिक्रिया आई है.


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने शनिवार को एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि यह घटना बहुत दुखद है. इस हादसे की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है. तीन लोगों की आपसी झड़प के कारण स्थिति बिगड़ी और भगदड़ मच गई. इसमें कई लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए. सभी घायल श्रद्धालुओं का कटरा के अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. वहीं, माता वैष्णो देवी मंदिर के पास पुलिस के बड़े अधिकारी और सेना की तैनाती की गई है. हालात नियंत्रण में है और श्रद्धालु माता के दर्शन की फिर शुरुआत कर चुके हैं.


यह भी पढ़ें- Bihar Corona Vaccination: बिहार में कितने लाख लोगों को पहली और दूसरी डोज नहीं लगी? देखें आंकड़ों की जुबानी


हर अपडेट पर है पीएम मोदी की नजर


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि इस घटना को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद तत्पर हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टेलीफोन पर हमें (नित्यानंद राय) जानकारी दी है. प्रधानमंत्री का निर्देश है कि माता वैष्णो देवी मंदिर के पास भारी संख्या में फोर्स की तैनाती और अधिकारियों की तत्परता बढ़ाने की जरूरत है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस हादसे को लेकर गंभीर हैं और हर अपडेट पर उनकी नजर बनी हुई है.


यह भी पढ़ें- Bihar Murder: नए साल पर छुट्टी मनाने घर आया था युवक, रात में पार्टी करने गया पर लौटा नहीं, सुबह मच गया कोहराम