Mahmudullah On His Farewell Match: अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का एलान कर दिया है. बांग्लादेश के टी20 वर्ल्ड कप टीम में पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महमूदुल्लाह रियाद को जगह नहीं मिली है. अब मीडिया रिपोर्ट में यह खबर सामने आ रही है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस दिग्गज बल्लेबाज को फेयरवेल मैच का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया.


महमुदुल्लाह ने ठुकराया फेयरवेल मैच का प्रस्ताव
बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज महमुदुल्लाह को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा फेयरवेल मैच का प्रस्ताव दिया गया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. बांग्लादेश बोर्ड ने इस पूर्व कप्तान को न्यूजीलैंड में होने वाली पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच त्रिकोमीय सीरीज के दौरान फेयरवेल मैच का प्रस्ताव दिया था.


महमुदुल्लाह बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज हैं. वह अबतक 121टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. वह एशिया कप 2022 के दौरान टीम का हिस्सा भी थे. वहीं महमुदुल्लाह इस प्रस्ताव को ठुकराकर फिर से मैदान पर वापसी करना चाहते हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान बताया कि महमूदुल्लाह सहमत नहीं थे और उन्होंने कहा कि वह संन्यास लेने के लिए तैयार नहीं हैं और जोर देकर कहा कि वह दो साल और खेलेंगे और राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे.


बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की थी जिससे बोर्ड खुश नहीं था. इस कारण बोर्ड चाहता हे कि महमुदुल्लाह मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला खेले तब संन्यास लेने का एलान करें. हालांकि महमुदुल्लाह ने फेयरवेल मैच का प्रस्ताव ठुकरा दिया है.


2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम
शाकिब अल हसन (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, एबादत होसैन, हसन महमूद, नजमुल होसैन, नसुम अहमद।


रिज़र्व खिलाड़ी : शोरिफुल इस्लाम, रिषद होसैन, महेदी हसन और सौम्य सरकार


यह भी पढ़ें:


मुंबई इंडियंस ने साइमन कैटिच को बनाया हेड कोच, हाशिम अमला को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी


IND vs AUS: आज से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरे T20 की टिकट बिक्री, ऐसे करें बुक; जानें कीमत और बाकी डिटेल्स