IND vs PAK:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है. लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इस टीम में जगह मिली है. वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को शामिल नहीं किया गया है. वहीं आपको बता दें कि एशिया कप के बाद भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप का आगाज भी पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से करेगी. दोनों के बीच यह मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा.


वर्ल्ड कप में होगा भारत-पाक का मुकाबला
टी20 वर्ल्ड 2022 का आगाज भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ महामुकाबला खेलकर करेगी. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुई एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का दो बार आमना-सामना हुआ था. जिसमें एक मुकाबले में भारत ने बाजी मारी थी तो एक मुकाबला पाकिस्तान के नाम रहा था. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में होने वाले मुकाबले में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा यह कहना मुश्किल होगा.


टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप स्टेज शेड्यूल


23 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान, मेलबर्न, दोपहर 1.30 बजे


27 अक्टूबर – भारत बनाम A2, सिडनी, दोपहर 12.30 बजे


30 अक्टूबर – भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पर्थ, शाम 4.30 बजे


2 नवंबर – भारत बनाम बांग्लादेश, एडिलेड, दोपहर 1.30 बजे


6 नवंबर – भारत बनाम B1, मेलबर्न, दोपहर 1.30 बजे


टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.


स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर.


यह भी पढ़ें:


WTC Points Table: साउथ अफ्रीका पर इंग्लैंड की धमाकेदार जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में क्या है टीम इंडिया का हाल, जानिए यहां


T20 WC के लिए टीम इंडिया का एलान होते ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर लिखी दिल की बात