1983 World Cup Indian Players Match Fee Ranveer Singh Kapil Dev: क्रिकेट विश्वकप 1983 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऐतिहासिक रहा. कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर चैंपियन बनी थी. इस हिस्टोरिक विन को लेकर डायरेक्टर कबीर खान ने फिल्म बनाई है. इसमें रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं. वे कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म बनने से लेकर इसके रिलीज होने तक इस विश्व कप की और टीम के खिलाड़ियों की खूब चर्चा हो रही है. लेकिन इस चर्चा से एक बात गायब है, वह है विश्वकप विजेता टीम के खिलाड़ियों की सैलरी. 1983 में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वनडे मैचों के लिए कितनी सैलरी मिलती थी, हम आपको बताते हैं...


दरअसल ट्विटर पर 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सैलरी का एक पुराना कॉन्ट्रैक्ट शेयर किया गया है. इसमें कप्तान कपिल देव, मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल और रवि शास्त्री समेत 14 खिलाड़ियों और मैनेजर बिशन सिंह बेदी की सैलरी शेयर की गई है. इसमें बताया गया है कि खिलाड़ियों के मैच फीस के साथ कितना दैनिक भत्ता दिया जाता था. 


21 सितंबर 1983 के इस पेज पर सभी खिलाड़ियों की सैलरी मेंशन है. इस समय कपिल देव को तीन दिन के लिए दैनिक भत्ता 600 रुपये दिया गया था. यह 200 रुपये प्रति दिन के हिसाब से था. वहीं 1500 रुपये मैच फीस थी. इस हिसाब से टोटल 2100 रुपये हुए. इतनी ही सैलरी उपकप्तान मोहिंदर अमरनाथ की थी. उन्हें भी 2100 रुपये दिए गए थे. इनके साथ-साथ सुनील गावस्कर, के. श्रीकांत, यशपाल शर्मा, संदीप पाटिल, कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, मदन लाल, सैयद किरमानी, बलविंदर संधू, दिलीप वेंगसकर, रवि शास्त्री और सुनील वाल्सन को भी 2100-2100 रुपये दिए गए थे.   






बता दें कि फिल्म 83 में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में हैं. वहीं दीपिका पादुकोण रोमी देव का किरदार निभा रही हैं. हार्डी संधू को मदन लाल का किरदार दिया गया है. बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार पंकज त्रिपाठी, ताहिर भसिन और एम्मी विर्क भी इस फिल्म में नजर आएंगे.