Maulana statement went viral in Pakistan: मौजूदा समय में दहशतगर्दो से सबसे ज्यादा कोई देश परेशान है तो वह पाकिस्तान है. आए दिन गोलीबारी और बम हमलों में निर्दोष लोगों की जाने जा रही हैं. पाकिस्तान में दहशतगर्दो को बढ़ाने में वहां के मौलानाओं का भी अहम हाथ है. पाकिस्तान की महिला यूट्यूबर अनम शेख ने एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में सुना जा सकता है कि वहां के मौलाना खुद दहशतगर्द को बढ़ावा दे रहे हैं. 


अनम शेख ने जो वीडियो साझा किया है. उसमें लाल मस्जिद के जाने माने मौलवी मौलाना अब्दुल अजीज खुलेआम हिंसा का आव्हान करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि नागरिकों को हाथ उठाना चाहिए और जरूरत पड़े तो आतंकवादी बन जाना चाहिए. 



अनम ने यह विडियो जब वहां के एक स्थानीय व्यक्ति को दिखाया और सवाल किया तो वह सहमत नजर नहीं आया. उसका कहना है असल में जो हमें कुरान में बताया गया है हम उसपर चल नहीं रहे हैं. इसपर महिला यूट्यूबर ने सवाल किया कि क्या हमें इस्लाम कहता है दहशतगर्द बनो. इसपर शख्स जवाब देता है नहीं इस्लाम हमें दहशतगर्द बनने के लिए नहीं कहता है. यह झूठ है. 


महिला यूट्यूबर ने आगे कहा कि ये मुझे भी पता है इस्लाम में नहीं कहा गया है. फिर ये मौलाना क्यों कहते हैं. इसपर शख्स इतिहास की कहानी साझा करते हुए बताता है कि आज के मौलाना कुरान में केवल दहशतगर्दी ही देखने को कहते हैं. लेकिन कुरान हमें ईमानदारी के साथ रहना सिखाता है. शख्स के मुताबिक बाहरी मुल्क जैसे इंग्लैंड ने इस्लामिक लिटरेचर को पढ़ा है. इसलिए वह आगे बढ़ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें- Terrorist attack: रूस में आतंकी हमले की खुल रही पोल, एर्दोगन के 'मुख में राम बगल में छुरी'  वाली बात आ रही सामने