Latest Trending News: यूं तो अमेरिका खुद को दुनिया में सबसे ताकतवर समझता है और मित्र देशों की सीमा की रक्षा तक के लिए दूसरे देशों से भिड़ जाता है, लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे कि अमेरिका के रेगिस्तान में एक शख्स ने अलग देश बसा लिया है तो शायद आप भरोसा न करें, लेकिन यह सच है.


अमेरिका के ही एक शख्स ने इस देश के रेगिस्तान वाले हिस्से में एक देश बसा दिया है और खुद को उसका राष्ट्रपति भी घोषित कर रखा है. यही नहीं, वह अपनी अलग करेंसी भी चला रहा है. उसने अपने घोषित देश के लिए कानून भी अपने ही बनाए हैं. वह दावा करता है कि पूर्वी जर्मनी उसका हिस्सा  है और इसे हासिल करने के लिए जर्मनी के साथ उसका लंबे समय से युद्ध चल रहा है. चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला.


बचपन के सपने को पूरा करने के लिए बना दिया देश


हम जिस देश की बात कर रहे हैं वह अमेरिका के नेवादा रेगिस्तान में बसा हुआ है. इस देश का नाम मोलोसिया गणराज्य है. यह दुनिया का सबसे छोटा राष्ट्र है. इस देश का घोषित राष्ट्रपति केविन बाउग है. अपने बचपन के सपने को सच करने के लिए बाउग ने अपने दोस्ते जेम्स स्पीलमैन के साथ मिलकर 26 मई 1977 को मोलोसिया गणराज्य की स्थापना की. जब उसने यह देश बनाया था तब वह खुद को इसका डायरेक्टर कहता था, लेकिन 1999 में उसने खुद को इस देश का राष्ट्रपति होने का ऐलान किया.


इस देश में विकसित है हर तरह की सेवा


इस देश की राजधानी बॉस्टन टाउन है, जिसका नाम उसके एक नेता के नाम पर रखा गया है. यह देश कुल 0.0053 वर्ग किलोमीटर एरिया में फैला है. यही नहीं, इस देश की अपनी डाक सेवा, बैंक, पर्यटक सेवा, नौसेना, अंतरिक्ष कार्यक्रम, रेल, ऑनलाइन फिल्म थियेटर भी है.


ये भी पढ़ें


FBI In US President House: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर की तलाशी लेने पहुंची FBI, जानें क्या है मामला