Indian Student Death: अमेरिका के ओहियो में पढ़ाई कर रहे एक भारतीय छात्र की शुक्रवार रात मौत हो गई. न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने उमा सत्य साईं गड्डे की मौत को रहस्यमयी और असामयिक बताया है. मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है, पुलिस जांच में जुटी है.


भारतीय मूल का तेलुगु छात्र उमा सत्य साईं गड्डे अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रहा था. ओहियो स्थित क्लीवलैंड के एक कॉलेज में उमा सत्य साईं ने एडमिशन लिया था. भारतीय वाणिज्य दूतावास ने युवा छात्र की मौत के बाद गहरा दुख जताया है. भारतीय दूतावास ने भारत में स्थित मृतक के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. न्यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर शेयर एक पोस्ट में लिखा, 'मामले में पुलिस जांच चल रही है, @IndiainNewYork भारत में परिवार के संपर्क में बना हुआ है. उमा गड्डे के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने सहित हर संभव सहायता दी जा रही है.'


अमेरिका में भारतीय छात्र की मौत की 10वीं घटना
अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों की सिलसिलेवार मौत हो रही है. मार्च में एक अन्य भारतीय छात्र मोहम्मद अब्दुल अराफात क्लीवलैंड क्षेत्र से लापता हो गया था, जिसके बाद उसके परिवार से फिरौती मांगी गई थी. इस तरह की घटनाएं सामने आने पर भारतीय समुदाय के लोगों के मन में भय पैदा हो रहा है, क्योंकि लोग बेहतर एजुकेशन के लिए विदेश जाते हैं. उमा साईं गड्डे की मौत का मामला इस साल की दसवीं घटना है.






इस साल की शुरुआत में भारत के 34 वर्षीय प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष को सेंट लुइस मिसौरी में गोली मार दी गई थी. इसके अलावा पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 23 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र समीर कामथ को मृत पाया गया था. 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी कार्यकारी विवेक तनेजा को वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमला करके हत्या की गई थी. इन घटनाओं को लेकर भारतीय दूतावास अमेरिका के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों से बातचीत कर चुका है.


यह भी पढ़ेंः India-Maldives Relation: विवाद के बीच भारत ने दिखाई दरियादिली, मालदीव को भी कहना पड़ा 'धन्यवाद', जानिए पूरा मामला