Which Country Has Best Fruit: पड़ोसी देश पाकिस्तान के लोग अक्सर भारत के साथ अपनी तुलना करते रहते हैं. पहले तो वो खुद को भारत से बेहतर कंट्री मानते थे, लेकिन अब वह भी धीरे-धीरे सच्चाई से रूबरू होने लगे हैं. मौजूदा समय में पाकिस्तान के हालात बेहद खराब हैं. हाल यह है कि कई हिस्सों में लोग खाने के लिए भी तरस रहे हैं. वहीं जिन हिस्सों में स्थिति थोड़ी सही है, उन हिस्सों में खाने की क्वॉलिटी उच्च कोटि की नहीं है.


पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में वह भारतीय और पाकिस्तानी फलों के बारे में स्थानीय लोगों से बात करती हुई नजर आ रही हैं. इस दौरान एक शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय फल पाकिस्तानी फलों से काफी अच्छे हैं. यही नहीं शख्स का कहना है कि पाकिस्तानी केलों के अपेक्षा भारतीय केले काफी अच्छे हैं. 



पाकिस्तान की जनता के मुताबिक कोई भी फल हो सेब आम उनके सभी फल अच्छे हैं. भारतीय फलों की कीमत पाकिस्तानी फलों के अपेक्षा कम भी है. बस यह हिंदू मुस्लिम फसाद की वजह से ये असेंबली में बैठे लोगों ने दरार बना रखा है.


पाकिस्तान में क्या हैं केले के रेट? 


वहीं एक अन्य शख्स ने बताया कि मौजूदा समय में अच्छे किस्म के केले उन्हें करीब 250 से 300 रूपये प्रति दर्जन प्राप्त हो रहे हैं. वहीं मीडियम साइज के केले करीब 150 रुपये में पड़ रहे हैं. 


शख्स का कहना है कि दुकानों पर आने वाले लोग मीडियम साइज के केलों की रेट 110 रूपये से 120 रूपये के करीब लगाते हैं. अगर हम इस रेट में केलों को बेचते हैं तो हमें बिल्कुल फाएदा नहीं होता है. 


महिला यूट्यूबर ने एक शख्स से बात करते हुए कहा कि भारत में सेब और अंगूर के दाम 50-50 रूपये हैं और धड़ाधड़ बिक रहे हैं. इसपर शख्स जवाब देते हुए कहता है कि उनकी बात नहीं करें. वह तो कहां से कहां पहुंच गए हैं.


पाकिस्तानी आवाम का मानना है कि सरकार को नुकसान मुनाफे से कोई लेना देना नहीं है. मौजूदा समय में पाकिस्तान के हालात बेहद खराब हैं. महिला यूट्यूबर का कहना है कि उन्होंने खुद ऐसे कई लोगों को देखा है जो मंडी में पड़ी सड़ी गली चीजों को उठाकर ले जाते हैं.


यह भी पढ़ें- Tribe Life: इस आयलैंड पर गए तो मिलेगी सीधा मौत! दुनिया के सबसे खतरनाक आदिवासियों का बसेरा है यहां