Boris Johnson on Putin Missile Threat: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब 11 महीने से लगातार जंग जारी है. इस बीच ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने दावा किया है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर आक्रमण से पहले मिसाइल हमले की धमकी दी थी. बोरिस जॉनसन का कहना है कि यूक्रेन में रूसी सेना (Russian Army) को हमले का आदेश देने से ठीक पहले ब्रिटेन पर मिसाइल हमले के साथ व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाने की धमकी दी गई थी. 


रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने 24 फरवरी 2022 को अपने सैनिकों को यूक्रेन (Ukraine) पर हमला करने के आदेश दिए थे.


पुतिन ने दी थी ब्रिटेन को धमकी


सोमवार को प्रसारित होने वाली बीबीसी की एक नई डॉक्यूमेंट्री के मुताबिक 24 फरवरी को आक्रमण से ठीक पहले एक फोन कॉल के जरिए ब्रिटेन को धमकी दी गई थी. ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने बताया कि पुतिन ने मुझे धमकी दी थी और कहा था, ''बोरिस, आपको चोट नहीं पहुंचाना चाहता लेकिन मिसाइल दागने में सिर्फ 1 मिनट लगेगा'.


बोरिस जॉनसन ने किया था यूक्रेन का समर्थन


ब्रिटेन के तत्कालीन पीएम बोरिस जॉनसन और अन्य पश्चिमी नेताओं ने यूक्रेन के प्रति समर्थन दिखाया था और रूसी हमले को रोकने की कोशिश की थी. बोरिस जॉनसन उस दौरान जेलेंस्की के लिए सबसे भावुक पश्चिमी समर्थकों में से एक के रूप में सामने आए थे. ब्रिटेन पर मिसाइल से हमले की धमकी को लेकर बोरिस जॉनसन ने ये भी कहा कि ऐसा लग रहा था कि पुतिन बहुत ही शांत तरीके से बात कर रहे थे. पुतिन की बातचीत से ऐसा लगा कि वो मुझे परखने का प्रयास कर रहे थे.


बीबीसी की नई डॉक्यूमेंट्री में यूक्रेन (Ukraine) पर हमले से पहले रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन और पश्चिमी देशों के बीच बढ़ते मतभेदों को दर्शाया गया है.


ये भी पढ़ें:


आबादी महज 9 लाख मगर हौसला ऐसा कि चीन को दिखा रहा आंख, कौन है भारत का करीबी यह देश जिसने ड्रैगन को 'ललकारा'