Russian Soldier Freeze Sperm: इस वक्त रूस और यूक्रेन के बीच घमासान युद्ध चल रहा है. हर दिन रूस और यूक्रेन के तरफ से कुछ न कुछ ऐसी खबरें आती हैं, जिसे सुन कर लोग चौंक से जाते हैं. कुछ ऐसी ही खबर रूस के तरफ से सुनने को मिल रही है. रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी टासा के हवालें से ये खबर आयी है कि, जो सैनिक यूक्रेन से युद्ध में लड़ रहे हैं, वो अपने स्पर्म को क्रयोबैंक में जमा करा सकते हैं. रूसी सरकार ने सैनिकों के स्पर्म को फ्रीज करने पर अपना पैसा खर्च करने की पेशकश की है.


रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी टासा ने कहा कि रूस की स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पर्म को जमा करने के लिए अपील की है और बजट बनाने के लिए कहा है. व्लादिमीर पुतिन ने फ्री सीमन फ्रीजिंग प्रोत्साहन करने के पीछे अधिक रूसी पुरुषों को बिना किसी डर के यूक्रेन के अपने अवैध आक्रमण में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना है.  


IVF कराने के लिए भुगतान भी करेगी
द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन ने कहा कि सैनिकों की पत्नियों के लिए IVF कराने के लिए भुगतान भी करेगी. अगर उनके पति में युद्ध में लड़ते-लड़ते रूसी राष्ट्रपति के लिए मर जाते हैं. रूस के वकीलों के संघ के प्रमुख इगोर ट्रुनोव ने बुधवार (28 दिसंबर) को कहा कि सरकार ने सैनिकों के लिए "आनुवांशिक सामग्री का एक मुफ्त क्रायोबैंक बनाने" के उनके प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया था. ,ट्रूनोव ने दावा किया कि कई रूसी परिवारों ने उनसे संपर्क किया था, जो पुरुषों के स्पर्म को फ्रीज करना चाहते थे.


दो सालों के लिए पैसे देगें
 इगोर ट्रुनोव ने स्वास्थ्य मंत्रालय को एक लेटर लिखा, जिसमें कहा गया कि वह इस तरह की लागत को कवर करने के लिए अगले दो वर्षों के लिए धन आवंटित करेगा और साथ ही "विशेष सैन्य अभियान में भाग लेने के लिए जुटाए गए नागरिकों की जैविक सामग्री" का भंडारण करेगा. यह बात तब लागू होगी, जब पुतिन को यूक्रेन में लड़ने के लिए और अधिक सैनिकों को जुटाने की आवश्यकता होगी. आंशिक लामबंदी के बाद से सितंबर में 300,000 से अधिक रूसी पुरुषों को पहले ही यूक्रेन भेजा जा चुका है.


ये भी पढ़ें:Ukraine Russia War: एक के बाद एक लगातार धमाकों से दहला यूक्रेन, रूस ने दागीं 100 से ज्यादा मिसाइलें