Russian President Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन रूस-यूक्रेन के युद्ध पर चर्चा कर रहे थे. वो उस समय कथित रूप नशे में थे. उनका नशे वाला वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है. यह वीडियो दिमित्री नाम के एक ट्विटर यूजर की ओर से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं. वीडियो में पुतिन यह कहते हुए नजर आते हैं कि यूक्रेनी बुनियादी ढांचे के खिलाफ हमले क्यों नहीं जारी रहेंगे? हालांकि, वीडियो को पूरी तरह से सत्यापित नहीं किया जा सका है.


पुतिन को कहते हुए सुना जा रहा है कि युद्ध के बारे में लोग जो भी बात कर रहें है वो वकवास है, जो भी खबरें बाहर जा रही हैं वो फेक हैं. सारे नकली लोगों को एक तरफ खड़ा कर देना चाहिए. उन लोगों को हमारे काम को पूरा करने से रोकना नहीं चाहिए. व्लादिमिर पुतिन ने कहा कि लोगों को वर्तमान स्थिति को समझने के लिए "विशेष रूप से अच्छी तरह से वाकिफ" होने की जरूरत नहीं है, महत्वपूर्ण यूक्रेनी बुनियादी ढांचे के खिलाफ रूस के बार-बार के हमलों के बारे में बहुत शोर किया जा रहा है.




पुतिन ने यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया
व्लादिमिर पुतिन ने बातचीत के दौरान कहा, ''हां, हम हमले कर रहे हैं लेकिन इसे किसने शुरू किया? क्रीमिया पुल पर किसने हमला किया?'' उन्होंने आगे कहा कि कुर्स्क परमाणु ऊर्जा स्टेशन की बिजली लाइनों को किसने उड़ाया? डोनेट्स्क को कौन पानी उपलब्ध नहीं करा रहा है?


रूसी पत्रकार का बयान
मॉस्को के पत्रकार अन्ना नेमत्सोवा ने ट्वीट किया, ''पुतिन का कथित नशा उनके कार्यकाल के दौरान पहली बार है. हमने 20 वर्षों में कई मंचित फोटो और वीडियो शूट देखे हैं, जिनमें वह आधे नग्न होकर घोड़े पर बैठे हैं. कभी प्रवासी पक्षियों के साथ उड़ते देखा है. उनकी तस्वीरें पालतू जानवरों के साथ देखी गई हैं लेकिन नशे में हमलों के बारे में बातचीत करते हुए पहली बार देखा गया है.''


ये भी पढ़ें: COVID-19: कोरोना से दहशत में दुनिया! अब कनाडा ने भी चीन से आने वालों के लिए सख्त किए नियम