प्रकृति में अनोखे और दुर्लभ जीवों की कमी नहीं है. जब भी दुर्लभ जीव दिखाई देता है रहस्य और उत्सकुता का कारण बन जाता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर भी एक ऐसा ही रहस्मयी जीव यूजर की आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.


वायरल हो रहा वीडियो बना उत्सुकता का केंद्र


वायरल हो रहे वीडियो में सांप जैसे एक जीव को चट्टान पर रेंगते देखा जा सकता है. कुछ सेकंड बाद लोगों की हैरानी उस वक्त बढ़ जाती है जब सांप अपनी पूरी शक्ल में सामने आता है. हो सकता है इससे पहले अनोखा और रहस्मयी जीव नहीं देखा गया हो. फिलहाल वीडियो सामने आने के बाद लोग समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये क्या है. वीडियो में जीव के 5 सहयोगी अंगों को देखा जा सकता है. पांचों 'बाजू' के बीच में एक अन्य उभरे हुए अंग से सांप अपना विस्तार कर रहा होता है. उसका हर अंग लंबा और पतला है. जिससे किसी सांप जैसे जीव होने का अनुमान लगाया जा रहा है. चट्टान पर रेंगते-रेंगते हर अंग पानी में डूब जाता है.





सोशल मीडिया यूजर जीव को पहचानने की कोशिश में जुटे

ट्वीटर पर वीडियो पोस्ट कर यूजर ने लोगों से इसके बारे में बताने को कहा. जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आने लगी. सवाल के साथ अचरज और उत्सुकता लोगों की बनी हुई है. सही जवाब देने के लिए कई थ्योरी भी गढ़ने की कोशिश की जा रही है. एक यूजर ने वीडियो देखकर सबसे करीब नतीजे तक पहुंचने की कोशिश की. उसने जीव को भंगुर तारा के नाम से पहचाना. भंगुर तारा समुद्री जीव होता है जिसे सांप की नस्ल का जीव कहा जाता है. फिलहाल हर कोई सही जवाब पाने की अपने-अपने तरीके से कोशिश कर रहा है.





 कोरोना महामारी के बीच धार्मिक आयोजनों पर WHO ने जताई चिंता, कहा- इससे वायरस फैलने का खतरा ज्यादा


अमेरिका, रूस के बीच परमाणु हथियारों को लेकर नई वार्ता, चीन को शामिल नहीं किया गया