दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है. कोरोना संक्रमण से हर दिन लाखों लोगों की मौत हो रही है. इसी बीच यूनिसेफ ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 वैक्सीन से कोरोना वायरस को खत्म किया जा सकेगा. यूनिसेफ ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कोरोना वायरस का हाल भी लोगों को अपंग बनाने वाले पोलियो वायरस की तरह होगा. कोरोना वैक्सीन से इस संक्रमण पर नियंत्रण पा लेना संभव है. 


यूनिसेफ ने वीडियो के जरिये बताया कि इंसान विभिन्न जानलेवा बीमारियों के खिलाफ पिछले सौ साल से भी ज्यादा समय से वैक्सीन बनाता आ रहा है. पोलियो के लिए भी टीका वैसे ही बनाया गया. वीडियो में आगे बताया गया, "पिछली शताब्दी तक पोलियो एक खतरनाक और पूरी दुनिया में फैलने वाली बीमारी थी. लेकिन अब डरने की कोई बात नहीं है. वैक्सीन आने के बाद पोलियो के मामलों में भी भारी कमी आई है."






 यूनिसेफ ने भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर जताई चिंता 


इससे पहले यूनिसेफ ने भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंता जताई थी. यूनिसेफ के प्रमुख ने एक बयान में कहा, "भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यह चिंता की बात है. ऐसे समय में एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की जरूरत है." वहीं, एजेंसी की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा फोर ने मंगलवार को कहा कि ‘भारत की भयानक स्थिति ने हम सभी को चेतावनी दी है.’ जबतक दुनिया भारत की मदद के लिए कदम नहीं उठाती है, तब तक पूरी दुनिया के लिए यह त्रासदी अभिशाप बन सकती है."


ये भी पढ़ें :-


सऊदी अरब ने कहा- भारत और पाकिस्तान वार्ता से सुलझाएं जम्मू-कश्मीर का मुद्दा


NASA ने मंगल ग्रह पर Ingenuity हेलीकॉप्टर जैसी आवाज रिकॉर्ड की,  जारी किया वीडियो