Presidential Election in America: अमेरिका में 2024 के चुनाव को लेकर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से छह उम्मीदवार ऐसे हैं जो राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अब तक जो बाइडेन के अलावा किसी और उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया था, लेकिन अब मिनेसोटा के डेमोक्रेटिक पार्टी नेता और बिजनेसमैन डीन फिलिप्स ने जो बाइडेन के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. 


डीन फिलिप्स डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है. इसलिए अब प्राइमरी चुनाव के दौरान पार्टी के भीतर ही चुनाव होगा. 


कौन हैं डीन फिलिप्स?


डीन फिलिप्स अमेरिका स्थित बिजनेसमैन हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी के तीन बार हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के सदस्य हैं.वह स्मॉल बिजनेस और विदेश मामलों की समिति के सदस्य भी हैं. वह मिनेसोटा के मूल निवासी हैं.


चुनाव को लेकर क्या बोले?


एक्स पर किए पोस्ट में डीन फिलिप्स ने कहा, मैं 2024 में डेमोक्रेट के रूप में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहा हूं. मेरा अभियान चार मुख्य चीजों के बारे में होगा. उन्होंने लिखा, "सबसे अव्वल अर्थव्यवस्था, हमें मध्यम वर्गीय परिवार के जीवन को आसान बनाना होगा. जीवन यापन के लागत को कम करना होगा. दूसरा लक्ष्य सुरक्षा पर केंद्रित होगा. दूसरा, यदि लोग अपने समुदायों में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं तो बहुत कुछ मायने नहीं रखता है. हमारे पास इस देश में एक दवा संकट और मानसिक स्वास्थ्य संकट है. यह व्यक्ति के साथ-साथ उनके समुदायों पर भी एक भयानक प्रभाव डाल रहा है.हमें इसका समाधान करना होगा."


उन्होंने लिखा, "तीसरा, मेरा अभियान उस पीढ़ीगत बदलाव के बारे में होगा जो देश चाहता है और नीतियां जो हमारे भविष्य, हमारे युवा लोगों में निवेश करती हैं और चौथा सरकारी सुधार है जो वित्त सुधार, और द्विदलीय कैबिनेट जैसी चीजों की आवश्यकताओं पर जोर देगा."






ये भी पढ़ें:
युद्ध-विराम के संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव से इजरायल नाराज, हमास खुश, जानें गाजा में क्या हैं हालात?