US President Joe Biden Wife Covid Positive: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe biden) की वाइफ जिल बाइडेन सोमवार (4 सितंबर) को कोविड पॉजिटिव पाई गईं. हालांकि, इस कोविड टेस्ट में राष्ट्रपति बाइडेन नेगेटिव पाए गए. AFP की रिपोर्ट के मुताबिक जिल बाइडेन के पॉजिटिव होने की जानकारी व्हाइट हाउस ने दी. अमेरिकी व्हाइट हाउस ने कहा कि 72 साल की जिल बाइडेन में कोविड के हल्के लक्षण पाए गए हैं. हालांकि, फिलहाल अभी वो रेहोबोथ बीच, डेलावेयर में स्थित घर पर रहेंगी.


आपको बता दें कि जिल बाइडेन आखिरी बार एक साल पहले कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं. व्हाइट हाउस ने कहा कि 80 वर्षीय राष्ट्रपति बाइडेन का सोमवार शाम को एक कोविड टेस्ट किया गया और टेस्ट नेगेटिव आया, उन्होंने कहा कि वह नियमित परीक्षण जारी रखेंगे और लक्षणों की निगरानी करेंगे.


अमेरिका में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी
अमेरिका में हाल के सप्ताह में कोविड मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. इस महीने की शुरुआत में Centers for Disease Control and Prevention (CDCP) ने नए आंकड़े जारी करते हुए जानकारी दी कि अमेरिका में पिछले 1 हफ्ते में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में 19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा कोरोना से होने वाली मौतों में 21 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.


अमेरिका के CDCP के डायरेक्टर मैंडी कोहने ने बताया कि अमेरिका में 10 हजार लोगों को कोरोना से संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, उन्होंने बताया कि हमारे पास कोविड से बचने के लिए और Stronger Immunity करने के कई तरह के उपाय है.


क्या जिल बाइडेन नहीं आएंगी भारत
आपको बता दें कि जो बाइडेन अगले हफ्ते जी 20 में भाग लेने के लिए दो दिनों में यानी 7 सितंबर को दिल्ली आने वाले थे. उनके साथ जिल बाइडेन भी आने वाली थी. हालांकि, अब जिल बाइडेन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ये देखने वाली बात होगी की क्या जिल बाइडेन भारत का दौरा करेंगी या नहीं. इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारीक जानकारी अमेरिका ने नहीं दी है.


आपको बता दें कि  व्हाइट हाउस ने बताया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन 8 सितंबर प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाइलेटरल बातचीत करेंगे. इसके बाद जो बाइडेन 10 सितंबर को जी 20 बैठक में शामिल होने के बाद वियतनाम के लिए रवाना हो जाएंगे.


ये भी पढ़ें:North Korea-Russia Relations: यूक्रेन में बरसेगी तबाही! इस महीने पुतिन और किम जोंग के बीच हथियारों के लिए हो सकती है मुलाकात