Joe Biden Tests Negative in COVID Test: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाडेन (US President Joe Biden) का कोविड-19 (Covid-19) टेस्ट निगेटिव आया है, लेकिन एक दूसरे टेस्ट के लिए आसोलेशन में रहेंगे. जो बाडेन (Joe Biden) डॉक्ट्रर ने शनिवार को एक पत्र में घोषणा की इसकी जानकारी दी. वहीं, व्हाइट हाउस ने कहा, 'रिबाउंड' मामले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का टेस्ट निगेटिव आया है. बता दें कि जो बाइडेन कुछ दिन पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, जिसकी वजह से वह क्वारंटीन में रह रहे हैं.


व्हाइट हाउस के डॉक्टर केविन ओ कॉनर के एक पत्र के अनुसार, 'राष्ट्रपति बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं' राष्ट्रपति का पहली बार 21 जुलाई को कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था. प्रशासन ने कहा, उन्हें केवल हल्के लक्षणों का अनुभव हुआ, जिसमें थकान, नाक बहना और खांसी शामिल है. बाइडेन, जिसे पूरी तरह से टीका लगाया गया है और दो बार बुस्टर डोज भी दिया गया है. 


27 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव हुए थे बाइडेन
व्हाइट हाउस ने कहा, 4 दिनों के इलाज के बाद उनके लक्षण करीब समान्य हो गए थे. 27 जुलाई को कोविड-19 (COVID-19) के लिए निगेटिव टेस्ट के बाद, राष्ट्रपति ने पिछले सप्ताह कुछ समय के लिए क्वारंटीन छोड़ दिया. उन्होंने 30 जुलाई को फिर से पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटीन में रहने लगे. राष्ट्रपति ने अपनी बीमारी के बाद भी काम करना जारी रखा है, जिसमें व्हाइट हाउस में कुछ दूरी की उपस्थिति और वर्चुअल कार्यक्रम शामिल होते हैं.


1 अगस्त को दिया था भाषण
बता दें कि 1 अगस्त की रात बाइडेन (Joe Biden) ने ब्लू रूम बालकनी से एक भाषण दिया, जिसमें घोषणा की गई कि संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) ने अल-कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी (Al Jawahiri) को मार डाला. उन्होंने शुक्रवार को अर्थव्यवस्था पर भी बयान दिया. जुलाई की नौकरियों (Jobs) की एक मजबूत रिपोर्ट (Report) का हवाला देते हुए व्हाइट हाउस (White House) ने कहा, हाल ही में नकारात्मक आर्थिक विकास के कारण मंदी की आशंकाओं को पीछे धकेल दिया.


यह भी पढ़ेंः


Delhi University में बोले अमित शाह, कहा- 'कश्मीर से 370 हटने के बाद किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं'


Terror Funding: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक दोषी करार, उम्र कैद तक की हो सकती है सजा