Truck Collide In White House: अमेरिकी पुलिस ने मंगलवार (23 मई) को जानकारी दी कि 19 साल के भारतीय मूल के बच्चे ने व्हाइट हाउस के पास नाजी झंडे वाले यू-हॉल ट्रक से टक्कर मार दी. इसके बाद पुलिस ने बच्चे को गिरफ्तार कर लिया. बच्चे पर राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को मारने या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है.


यूएस पार्क पुलिस ने कहा कि चालक ने सोमवार की रात करीब 10:00 बजे से पहले लाफायेट पार्क के बाहर जानबूझकर बोलार्ड में गाड़ी से टक्कर मार दी. हालांकि, इस टक्कर में कोई भी घायल नहीं हुआ. TV पर दिखाया गया कि एक लाल और काले रंग के ट्रक में नाज़ी फ्लैग लगा हुआ था.


खतरनाक हथियार से हमले का आरोप
यूएस पार्क पुलिस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वाहन के चालक की पहचान मिसौरी के चेस्टरफील्ड के 19 वर्षीय साई वार्षित कंडुला के रूप में हुई है. इसमें कहा गया है कि उन पर खतरनाक हथियार से हमला, मोटर वाहन का लापरवाह संचालन, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को जान से मारने या अपहरण करने का आरोप लगाया गया. इसके अलावा उसके ऊपर राष्ट्रपति के परिवार के किसी सदस्य को नुकसान पहुंचाने, संघीय संपत्ति को नष्ट करने और अतिक्रमण करने का आरोप लगाया गया है.


घटना के वक्त जो बाइडेन व्हाइट हाउस में थे
प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि जो बाइडेन उस वक्त व्हाइट हाउस में थे, जब ट्रक बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने लोन टाइम पर चर्चा करने के लिए हाउस स्पीकर केविन मैककार्थी से मुलाकात की थी.


एक स्थानीय न्यूज चैनल फॉक्स के सहयोगी ने बताया कि व्हाइट हाउस के पास के एक होटल में कुछ मेहमानों को दुर्घटना के बाद होटल खाली करने के लिए कहा गया था. स्टेशन के एक पत्रकार ने उस दृश्य का वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक रोबोट ट्रक कार्गो क्षेत्र में घूम रहा था.


ये भी पढ़ें:Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति का नाम लेकर बोले बाइडेन- 'पुतिन नहीं तोड़ सकते हमारा संकल्प..'