US President Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन कल यानी शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीमार लग रहे हैं. दरअसल व्हाईट हाउस में प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बिडेन की आवाज भारी लगी वहीं पत्रकारों के सवाल से पहले उन्होंने कई बार खाँसा भी. उनकी तबियत खराब देखते हुए एक पत्रकार ने सबसे पहले सवाल किया, "क्या आप ठीक हैं?" इस सवाल के जवाब में राष्ट्रपति ने कहा, "मैं ठीक हूं". उन्होंने पत्रकारों को यकीन दिलाया कि उन्हें केवल अपने पोते के साथ खेलने के कारण कोल्ड हुआ है. 


बाइडन ने कहा कि वह हर रोज कोरोना टेस्ट करवा रहे हैं और उन टेस्टों का रिजल्ट भी नेगेटिव आ रहा है. उन्होंने कहा, "मेरे पास डेढ़ साल का पोता है, जिसे सर्दी थी, वह अक्सर मुझे चूमता है. लेकिन यह वायरस का संक्रमण नहीं सिर्फ कोल्ड है."


दरअसल एक तरफ जहां कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दुनियाभर में एक बार फिर हड़कंप मचा दिया है. वहीं सर्दियों के मौसम आने से संक्रमण के मामलों में हाइक देखे जाने की भी आशंका जताई जा रही है. खासकर तब जब अमेरिकी साल के अंत में यानी क्रिसमस को बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट करते हैं और इस दिन पार्टियों या गेटटुगेदर्स में एक दूसरे से मुलाकात करने के लिए इकट्ठा होते हैं.


परिवार के साथ थैंक्सगिविंग की बिताई छुट्टियां


79 साल के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले हफ्ते ही अपने परिवार के साथ थैंक्सगिविंग की छुट्टी बिताई थी. वह संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक चुने गए सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं, इसलिए उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दिया जाता है. इससे पहले नवंबर में उनका रुटीन चेकअप किया गया था जिसके बाद व्हाइट हाउस के डॉक्टर केविन ओ'कॉनर ने कहा था कि राष्ट्रपति पूरी तरह "स्वस्थ" हैं.


नेगेटिव रहा कोरोना टेस्ट


शुक्रवार को बाइडन की प्रेस कॉन्फेंस के बाद डॉक्टर ओ'कॉनर ने पुष्टि की कि बाइडन इस सप्ताह कुछ नाक से जुड़ी हुई समस्या (सर्दी, जुकाम) का अनुभव कर रहे हैं. डॉक्टर ने कहा कि राष्ट्रपति को 19 सामान्य श्वसन रोगों के लिए परीक्षण किया गया था, जिसमें कोविड-19 के तीन टेस्ट भी शामिल थे और सभी परीक्षण नकारात्मक थे.


ये भी पढ़ें: 


Jammu Kashmir: CBI ने दबिश देकर इंजीनियर समेत 3 अधिकारियों को किया गिरफ्तार, रिश्वतखोरी का है आरोप


चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस: CBI ने गुनहगारों की धरपकड़ के लिए 100 देशों को लिखे पत्र, क्या है पूरा मामला?