Omicron Coronavirus Updates: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने एक बार फिर दुनियाभर में हड़कंप मचा दिया है. भारत के कर्नाटक में भी इस वैरिएंट के दो मामले सामने आ चुके हैं. वहीं ब्रिटेन में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के 75 और मामलों की पुष्टि की गई है. इस नए मामले के साथ ही इंग्लैंड में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के कुल 104 मामले हो गए हैं. 


इंग्लैंड सरकार ने संक्रमितों की पुष्टि करते हुए कहा कि ये नए मामले ईस्ट मिडलैंड्स, ईस्ट ऑफ इंग्लैंड, लंदन, नॉर्थ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट, साउथ ईस्ट, साउथ वेस्ट और वेस्ट मिडलैंड्स से आए हैं. यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (UKHSA) ने कहा कि नए मामलों के मिलने के साथ ही उसके आस पास के स्थानों में टारगेटेड टेस्टिंग किए जा रहे हैं. 


वेल्स में आया था पहला मामला


बता दें कि सबसे पहले शुक्रवार के वेल्स में इसका पहला मामला सामने आया था. वेल्श सरकार ने कहा कि ओमिक्रोन वैरिएंट का यह पहला मामला कार्डिफ और वेले विश्वविद्यालय स्वास्थ्य बोर्ड क्षेत्र में था और अंतरराष्ट्रीय यात्रा से जुड़ा हुआ है. इस बीच, स्कॉटलैंड में शुक्रवार को 16 और मामलों की पहचान की गई जिसके बाद देश में कुल 29 लोग इस नए वैरिएंट का शिकार हो गए.


प्रधानमंत्री ने सावधान रहने की दी सलाह


वहीं लगातार बढ़ रहे मामलों को देखकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश के सभी लोगों को वायरस के संक्रमण से सावधान रहने और प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट का संक्रमण लोगों तक ना पहुंचे इसके लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. उन्होंने लोगों से टीके की वूस्टर डोज लगवाने की भी अपील की है. 


ये भी पढ़ें: 


Jammu Kashmir: CBI ने दबिश देकर इंजीनियर समेत 3 अधिकारियों को किया गिरफ्तार, रिश्वतखोरी का है आरोप


चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस: CBI ने गुनहगारों की धरपकड़ के लिए 100 देशों को लिखे पत्र, क्या है पूरा मामला?