वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन को लाइव टेलिकास्ट के दौरान कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक बाइडेन ने कहा, ''मैं लाइन से आगे निकलकर वैक्सीन नहीं लगवाना चाहता लेकिन मैं अमेरिका के लोगों के सामने यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है.''


बता दें कि ज्यादा अमेरिका में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण शुरुआत हो चुकी है. लेकिन अभी लोगों में वैक्सीन को लेकर डर देखा जा रहा है. कई सर्वे भी हुए हैं जिनमें अमेरिका और दुनिया के अलग अलग देशों के लोगों ने वैक्सीन लगवाने को लेकर झिझक जाहिर की.


बाइडन ने कहा था कि वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य के मोर्चे पर अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और सबसे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे लोगों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए टीका लगे. बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा था कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें टीका लगाए जाने से लोगों में टीकाकरण के प्रति विश्वास जगेगा.


अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है. सबसे ज्यादा तेजी से मामले भी अमेरिका में बढ़ रहे हैं. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में एक लाख 82 हजार से ज्यादा नए केस आए और 1,403 लोगों की जान चली गई. वहीं दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सात करोड़ 71 लाख के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर अबतक 16 लाख 99 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


ये भी पढ़ें-
Coronavirus: इटली और जर्मनी में क्रिसमस की खुशियों पर फिरा पानी, कहीं लॉकडाउन तो कहीं लगाई गईं खास पाबंदिया
दुर्लभ बीमारी के लिए चाहिए दुनिया की सबसे महंगी दवा, 8 हफ्ते के बच्चे को लगेगा 17 लाख पाउंड का इंजेक्शन