New York Airport: दुनिया भर में तस्करी के हर रोज नए मामले सामने आते रहते हैं. कई बार तो लोग सुरक्षा एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए ऐसे तरीके अपनाते हैं ज‍िनको देखकर हर क‍िसी के होश उड़ जाएं. ताजा मामला अमेर‍िका के न्यूयॉर्क शहर का सामने आया है. न्‍यूयॉर्क एयरपोर्ट पर एक शख्स को बच्चे के डायपर में 17 गोलियां छुपाकर ले जाने पर पकड़ा है.

  


एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मामला न्यूयॉर्क के लागार्डिया एयरपोर्ट का है जहां एयरपोर्ट सिक्युरिटी ने सुरक्षा जांच के दौरान एक शख्स को रोका. उसकी तलाशी लेते हुए सुरक्षाकर्म‍ियों ने  उसे गोलियों के साथ पकड़ा.


एयरपोर्ट सिक्युरिटी अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा जांच चौकी पर एक्स-रे मशीन में डायपर को लेकर अलार्म बजना, हैरान करने वाला था. इसको लेकर कुछ संदिग्ध लगा तो युवक के बैग से मिले बच्चे के डायपर की जांच की गई, इसको देखने के बाद वहां मौजूद सभी आश्‍चर्यचक‍ित रह गए. स‍िक्‍युर‍िटी स्‍टॉफ ने बेबी डायपर के अंदर छुपाई गई 17 गोलियां बरामद कींं. 


शख्स ने अपना मानने से किया इनकार


रिपोर्ट के अनुसार, जिस व्यक्ति के बैग से यह गोलियां बरामद की गई वह शिकागो के लिए उड़ान भर रहा था. वह अरकंसास का रहने वाला था. बैग से गोलियां बरामद किए जाने के बाद भी आरोपी शख्स ने इसे अपना मानने से इनकार कर दिया. उसने एयरपोर्ट सिक्युरिटी से कहा कि गोलियों से भरा डायपर उसके बैग में कैसे आया, उसे नहीं पता. हालांकि, कुछ समय बाद, उसने कहा कि उसकी प्रेमिका ने इसे वहां रखा था. इसके बाद पोर्ट अथॉरिटी पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया .






अमेरिका के लिए बड़ी समस्या 


अमेरिका में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है. अमेरिका में किसी न किसी एयरपोर्ट पर इस तरह की घटना आए दिन देखने को मिल रही है. एयरपोर्ट सिक्युरिटी ने पिछले महीने लागार्डिया हवाई अड्डे पर एक सूटकेस में छिपाए गए नाइके के जूतों की एक जोड़ी में .45-कैलिबर पिस्तौल और 6 गोलियां बरामद की थीं.


इससे पहले अधिकारियों ने अप्रैल माह में एक शख्स को हिरासत में लिया था जिसके बैग से गोला-बारूद के दो बक्से (100 से अधिक गोलियां) और एक भरी हुई 22-कैलिबर हैंडगन बरामद की  थी. उस वक्‍त पकड़े गए यात्री ने कहा था कि वह शूटिंग रेंज में था और हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले बंदूक और गोला-बारूद बाहर निकालना भूल गया था. 


ये भी पढ़ें: US Immigrant Visa: खुशखबरी! आप्रवासी वीजा की तलाश कर रहे इंटरनेशनल छात्रों के लिए अच्छी खबर, अमेरिका ने किया अपनी पॉलिसी में बदलाव