Imam Killed in America: अमेरिका के न्यूयॉर्क में बुधवार (3 जनवरी 2024) को एक मस्जिद के पास गोलीबारी में एक इमाम जख्मी हो गए थे, अब उनकी मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी एएफपी ने अधिकारियों के हवाले से इसकी जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि न्यूयॉर्क के पास एक मस्जिद के बाहर बुधवार को जिस इमाम को गोली मारी गई थी, अब उनकी मौत हो चुकी है. 


संयुक्त राज्य अमेरिका परिवहन सुरक्षा प्रशासन की प्रवक्ता लिसा फार्बस्टीन ने कहा, "हसन शरीफ 2006 से नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिवहन सुरक्षा अधिकारी थे." इमाम की मौत के बाद पुलिस एहतियाती तौर पर मस्जिद के सामने तैनात है. काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) के न्यू जर्सी चैप्टर में प्रकाशित तस्वीरों में मस्जिद मुहम्मद-नेवार्क मस्जिद, दो मंजिला पीले और हरे रंग के परिसर के बाहर तैनात पुलिस वाहन दिखाई दे रहे हैं.


लिसा फार्बस्टीन ने कहा, "हम उनके गुजर जाने का गहरा सदमा लगा है. हम उनके परिवार, दोस्त और साथियों को अपना शोक व्यक्त करते हैं."






क्या हो सकती है हमले के पीछे की वजह?


न्यू जर्सी के नेवार्क शहर की पुलिस ने कहा है कि इस घटना के पीछे का मकसद अभी सामने नहीं आ पाया है. हालांकि हालिया घटनाओं पर नजर डालें तो दिखता है कि इजरायल-हमास जंग की वजह पूरे अमेरिका इस्लाम और यहूदी विरोधी हत्याएं हो रही हैं. इमाम की हत्या के बाद भी इसे इस्लाम विरोधी हत्या कहा जा रहा है. 


ये भी पढ़ें:
Imran Khan: चुनाव से पहले इमरान खान के लिए कोर्ट से बड़ा झटका, पीटीआई के बैट सिंबल पर नहीं लड़ सकेंगे इलेक्शन