US Florida Shooting: अमेरिकी के फ्लोरिडा (Florida) राज्‍य की टाम्पा स्‍ट्रीट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब हैलोवीन उत्सव के दौरान रव‍िवार (29 अक्‍टूबर) सुबह दो ग्रुपों में झड़प हो गई. यह झगड़ा इतना बढ़ गया क‍ि दोनों पक्षों की ओर से हुई फायर‍िंग (Florida shooting) में 2 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल गए. सभी घायलों को इलाज के ल‍िए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.  


समाचार एजेंसी एपी के मुताब‍िक, टाम्पा के पुलिस चीफ ली बरकॉव ने घटनास्थल पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोध‍ित करते हुए कहा क‍ि घटना सुबह 3 बजे के आसपास हुई, जोक‍ि यबोर सिटी क्षेत्र में ईस्ट 7वें एवेन्यू के 1600 ब्लॉक में हुई. गोलीबारी की घटना के समय पुल‍िस अध‍िकारी पहुंच गए थे. इसमें कोई पुल‍िस अध‍िकारी घायल नहीं हुआ है. 
 
'रात में मौज-मस्ती करने को सड़क पर मौजूद थे काफी लोग'  


बरकॉव का कहना है क‍ि यह झगड़ा उस जगह पर हुआ, जहां पर कई बार और क्लब मौजूद हैं. घटना के वक्‍त इलाके में बड़ी संख्या में देर रात तक मौज-मस्ती करने वाले लोग मौजूद थे, लेक‍िन पुल‍िस को यह पता नहीं है कि इस फायर‍िंग से पहले लड़ाई में शामिल लोग किसी बार के अंदर थे या नहीं. 


 






सोशल मीडिया पर वायरल वीड‍ियो में हैलोवीन कॉस्‍ट्यूम में लोग शराब पी रहे हैं और सड़क पर बातचीत कर रहे हैं. ऐसे में अचानक गोल‍ियां चलती हैं और भगदड़ मच जाती है. कुछ लोग मैटल की टेबलों के नीचे ग‍िर जाते हैं और खुद को उनके पीछे छिपा लेते हैं. घटना के बाद के वीडियो में पुलिस अधिकारी जमीन पर पड़े कई घायल लोगों का इलाज करते दिख रहे हैं. 
 
'घायलों को इलाके के अस्पतालों में इलाज के ल‍िए कराया भर्ती'  


पुल‍िस चीफ बरकाव ने कहा क‍ि करीब एक दर्जन गोलियां चलीं और कुछ सेकंड बाद लगभग 8 गोलियां और चलीं. दो समूहों के बीच इस झगड़े में रास्‍ते पर रहे बेकसूर लोग भी चपेट में आए. सभी घायलों को इलाके के अस्पतालों में ले इलाज के ल‍िए भर्ती कराया गया है. हालांक‍ि पुल‍िस ने घायलों की चोटों का ब्‍यौरा नहीं दिया है.  


'पुल‍िस का दावा- घटना में शामि‍ल थे दो शूटर' 


बरकाव ने कहा, एक संदिग्ध ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया है. पु‍लिस जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि इसमें कम से कम दो शूटर शामिल थे. पुलिस को अभी दोनों समूहों के बीच हुई लड़ाई की वजह का पता नहीं चल पाया है.  


यह भी पढ़ें: Florida Shooting: अश्वेत लोगों से ऐसी नफरत कि बरसा दीं अंधाधुंध गोलियां, तीन की मौत, हमलावर ने खुद को भी उड़ाया