वॉशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कई राज्यों के करीब 20 लाख हिंदुओं की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. साथ ही उन्होंने अपने समुदाय के साथी सदस्यों से कहा कि अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना उनका धर्म है.


‘हिंदू अमेरिकन फॉर बिडेन’ अभियान की आधिकारिक शुरुआत के दौरान कृष्णामूर्ति ने ऑनलाइन एक कार्यक्रम में समुदाय के सदस्यों से तीन नवंबर को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उनकी ‘रनिंग मेट’ (उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार) भारतीय अमेरिकी कमला हैरिस को वोट देने की अपील की.


चुनाव में 20 लाख हिंदुओं की होगी अहम भूमिका
कृष्णामूर्ति ने कहा, "मुझे लगता है कि हिंदू मूल्य ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की वजह से जो बिडेन का चुना जाना बेहद महत्वपूर्ण है.... हम सभी के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने में विश्वास करते हैं. यह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है. 60 दिनों में, तीन नवंबर को, आप माने या ना माने, 20 लाख हिंदू-अमेरिकी कई राज्यों में मतदान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. केवल फ्लोरिडा में नहीं, बल्कि वर्जीनिया और पेंसिल्वेनिया और मिशिगन और विस्कॉन्सिन में, यह लिस्ट लंबी है. मतदान करना हमारा कर्तव्य, हमारा धर्म है. इस बीच, बिडेन के राष्ट्रपति अभियान एएपीआई के निदेशक अमित जैन ने भी समुदाय के लोगों से मतदान करने की अपील की.


भारतीय नागरिक पर अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध तरीके से मतदान करने का आरोप
अमेरिका की एक संघीय अदालत में एक भारतीय नागरिक समेत 12 विदेशी लोगों पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध तरीके से मतदान करने का आरोप लगाया गया है. उत्तरी कैरोलाइना के मिडल जिले की जिला अदालत में 58 वर्षीय बैजू पोट्टाकुलाथ थोमस और 11 अन्य विदेशी नागरिकों पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध रूप से मतदान करने का आरोप पिछले महीने लगाया गया.


अमेरिकी आव्रजन एवं सीमाशुल्क प्रवर्तन (आईसीई) गृह सुरक्षा जांच (एचएसआई) के अनुसार अगर ये दोषी पाए जाते हैं तो इन्हें अधिकतमा एक साल की जेल की सजा हो सकती है और 1,00,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लग सकता है.


ये भी पढ़ें-
न्यूजीलैंड में 4 लाख रुपए में बिका सिर्फ चार पत्तियों वाला पौधा, जानें इसमें क्या खास है
चीन के खिलाफ भारत को मिला US, जापान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ कोरिया का साथ