अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे. वहीं हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलने के लिए वर्जिनिया निकल गए. जब वह गोल्फ खेलकर लौट रहे थे तो इसी दौरान काफी संख्या में लोग वहां आ पहुंचे. जनता ने ट्रंप को घेर लिया और उनके खिलाफ हूटिंग शुरू कर दी.


जहां एक तरफ ट्रंप चुनाव में मिली करारी शिकस्त को गोल्फ खेलने की आड़ में छिपाते नजर आए तो वहीं जनता का उन्हे इस तरह घेरना साफ बयां करता है कि लोग ट्रंप से नाउम्मीद हो चुके थे. उसी का नतीजा है कि उन्हे चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.


अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे बाइडेन


डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. इसी के साथ बाइडेन के लिए व्हाइट हाउस का रास्ता भी साफ हो गया है. बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे. जो बाइडेन को 290 इलेक्टोरल वोट मिले हैं जबकि ट्रंप को 214. बहुमत के लिए 270 का आंकड़ा होना चाहिए, जिसे बाइडेन ने बेहद ही आसानी से पार कर लिया है. वहीं बाइडेन की जीत के बाद उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं. अमेरिका के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतरकर बाइडेन की जीत के जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं.


ये भी पढ़ें

US Election: आखिर कहां चूक गए डोनाल्ड ट्रंप, कैसे मिली जो बाइडेन को जीत