US California Judge Crime: आए दिन दुनिया के अलग-अलग कोने से जुर्म की एक नई दस्ता सुनने को मिलती है, जिसमें लोग अपनों का ही कत्ल कर देते हैं. ऐसा ही मामला अमेरिका (America) के साउर्थन कैलिफोर्निया (California) का है, जहां एक जज पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप लगा. इसके बाद पुलिस ने आरोपी की घर की तलाशी ली, तो वहां पुलिस को 47 हथियार बरामद हुए.


AP के रिपोर्ट के मुताबिक, ऑरेंज काउंटी के सुपीरियर कोर्ट के 72 वर्षीय जज जेफरी फर्ग्यूसन पर पत्नी का मर्डर करने का आरोप लगा है. पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी जज को पिछले हफ्ते उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. जज के बेटे ने पुलिस को 911 पर कॉल करके जानकारी दी कि उसकी मां शेरली फर्ग्युसन को एनाहिम हिल्स के पॉश इलाके में स्थित फैमली हाउस में गोली मार दी गई. हालांकि, इस मामले में जज को अगले ही दिन 1 मिलियन डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया.


'ये एक दुखद घटना'
एक बयान में कहा गया कि प्रोसिक्यूटर पक्ष आरोपी के खिलाफ अतिरिक्त जमानत शर्तों की मांग कर रहे थे, क्योंकि उसके घर से 47 हथियारों के अलावा 26 हजार गोलियां भी बरामद हुई. आरोपी जज के नाम पर रजिस्टर राइफल का कोई हिसाब-किताब नहीं है. वे चाहते हैं कि फर्ग्यूसन अपना पासपोर्ट सरेंडर कर दे.


वहीं फर्ग्यूसन के वकील पॉल मेयर और जॉन बर्नेट ने एक बयान जारी करते हुए प्रोसिक्यूटर के सवालों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि फर्ग्यूसन फैमली के लिए ये एक दुखद घटना. उनके साथ जो कुछ भी हुआ वो मात्र एक दुर्घटना है और कुछ नहीं.


आरोपी जेफरी फर्ग्यूसन साल 2015 से है जज
आरोपी जेफरी फर्ग्यूसन साल 2015 से जज है. वो ऑरेंज काउंटी के शहर फ्लू र्टन में क्रिमिनल केस की सुनवाई करते हैं. उन्होंने अपनी कानूनी करियर की शुरुआत साल 1983 में ऑरेंज काउंटी के डिस्ट्रिक्ट ऑफिस से किया था. वो नारकोटिक्स के केस में काम करते थे. इसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से नवाजा गया. उन्होंने साल 2012 से लेकर 2014 तक नॉर्थ ऑरेंज काउंटी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर भी काम किया.


ये भी पढ़ें:


North Korea: जान की बाजी लगाकर बचाएं तानाशाह किम जोंग की तस्वीर, नहीं माना आदेश तो मिलेगी मौत!