America: 'जाना था जापान, पहुंच गए चीन', यह कहावत तो आपने भी कई बार सुनी होगी. हम इस कहावत का जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कुछ ऐसी ही घटना अमेरिका में देखने को मिली है. दरअसल, एक अमेरिकी फ्रंटियर एयरलाइन्स ने गलती से एक न्यू जर्सी की महिला को जैक्सनविले की बजाय बिना पासपोर्ट के जमैका पहुंचा दिया. 


न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला के साथ यह घटना गेट बदलने के दौरान हुई है. जैक्सनविले जाने वाली महिला यात्री जब जमैका में उतरी तो उसके पास अपना पासपोर्ट भी नहीं था. न्यू जर्सी की रहने वाली एलिस-हेबर्ड ने घटना को लेकर कहा कि वह नियमित रूप से फिलाडेल्फिया से जैक्सनविले में अपने दूसरे घर के लिए उड़ान भरती हैं. लेकिन इस बार उन्हें गेट बदलने के चक्कर में जैक्सनविले के बजाय जमैका पहुंचना पड़ा है. 


हेबर्ड ने बताया कि उन्हें शौचालय जाना था. उन्होंने एजेंट से शौचालय जाने के लिए अनुरोध किया था. लेकिन जब वहां से वह लौटी तो विमान पूरी तरह से भर चुका था. जल्दीबाजी में उन्हें विमान में चढ़ने को कहा गया. वह फ्लाइट में सवार हो गईं. घटना नवम्बर की है. तब हेबर्ड पीठ की सर्जरी से उबर रही थीं.


उन्होंने इस घटना को लेकर मीडिया से बातचीत में बताया कि मैं हर छह सप्ताह में एक बार उड़ान भरती हूं. मैंने फ्रंटियर की उड़ानें चुनीं क्योंकि हम अक्सर इसी से उड़ान भरते हैं. लेकिन इस घटना ने मुझे हैरान कर दिया.


एयरलाइन्स ने मांगी मांफी 


फ्रंटियर एयरलाइंस के प्रवक्ता ने इस घटना को लेकर महिला यात्री से माफी मांगी है. साथ ही महिला यात्री के साथ जो हुआ उस पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा है कि महिला गलत उड़ान में चढ़ गई और हम क्षमा चाहते हैं. प्रवक्ता के मुताबिक, एयरलाइन्स ने महिला यात्री को पैसे वापस कर दिए हैं और मुआवजा दे दिया है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Blasphemy: पाकिस्तान में मुस्लिम स्कॉलर ने पैगंबर से की इमरान खान की तुलना, भीड़ ने ले ली जान, Video देखिए