World Weather Report: भारत के उत्तरी इलाकों समेत दुनिया के कई देशों में खासी ठंड पड़ रही है. कई जगहों पर ठंड के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हुआ है. जापान, अमेरिका और कनाडा के कई हिस्सों में तापमान माइनस में चला गया है.


अमेरिका में तापमान -52 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. यहां एक करोड़ से ज्यादा लोग शीतलहर की चपेट में है. जापान में 229 सेमी तक बर्फबारी हो चुकी है. इससे करीब 18,000 हजार लोग बिजली और पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. कनाडा में भी बर्फबारी से सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त है. सड़क पर बर्फ की चादर बिछी नजर आ रही है.


यूरोपीय देश के मौसम का हाल


रूस की राजधानी मॉस्को में आज (28 दिसंबर) बर्फबारी होने की संभावना है. हल्की बारिश भी हो सकती है. न्यूनतम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. दिसंबर में अब तक यहां औसत तापमान -3 डिग्री सेल्सियस से कुछ ज्यादा रहा. आज यूक्रेन की राजधानी कीव में आसमान में बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम -1 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. कल भी कीव में आज की तरह ही मौसम के रहने की संभावना है. दुनिया की फैशन कैपिटल कही जाने वाली पेरिस में आज बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. 


एशियाई देशों में ऐसा रहेगा मौसम


चीन की राजधानी बीजिंग में आज बुधवार (28 दिसंबर) आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम -8  डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. यहां पूरे महीने में औसत तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कल यहां अधिकतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम -11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. जापान में आज (28 दिसंबर) अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 3 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. टोक्यो में आसमान साफ रहेगा और धूप रहेगी, जिससे लोगों को ठंड से राहत मिलेगी.


ये भी पढ़ें: Maulana Tariq Jameel: मौलाना तारिक जमील को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती, एक्टर आमिर खान से लेकर क्रिकेटर तक हैं फॉलोअर