UN Headquarters Cordoned Off: अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय (UN Headquarters) को सील कर दिया गया है. एक बंदूकधारी शख्स के देखे जाने के बाद यूएन मुख्यालय को सील किया गया है. एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी AFP को बताया कि एक व्यक्ति मुख्यालय के बाहर बंदूक लिए खड़ा हुआ था. फिलहाल यूएन हेडक्वार्टर को बंद कर दिया गया है. 


इससे पहले बुधवार को अमेरिका के ही मिशिगन हाई स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग हुई. इस गोलीबारी में तीन छात्रों की मौत हो गई, जबकि एक टीचर समेत 8 लोग घायल हो गए. हमले का आरोप एक 15 साल के छात्र पर है जो इसी स्कूल में पढ़ता है. हमलावर के पास से एक पिस्तौल बरामद किया गया है. 






अधिकारियों ने स्कूल में कई खाली कारतूस भी बरामद किए हैं. इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से सांत्वना उन परिवारों के लिए है जिन्होंने अपने को खोया और असहनीय पीड़ा हुई है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को अमेरिकी समय के मुताबिक, दोपहर करीब 12 बजकर 55 मिनट पर सूचित किया गया कि उत्तर डेट्रोइट के उपनगर ऑक्सफॉर्ड टाउनशिप के ऑक्सफॉर्ड हाई स्कूल में एक बंदूकधारी है.


ओकलैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से पिस्तौल बरामद की गई है. शेरिफ कार्यालय ने बताया कि उन्हें नहीं लगता है कि एक से ज्यादा हमलावर थे.


ये भी पढ़ें- Omicron India: कर्नाटक में ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित दो में से एक हैं डॉक्टर, नहीं है कोई ट्रैवल हिस्ट्री


Lok Sabha में Corona पर तीखी बहस, विपक्ष ने Modi Government पर लगाया लापरवाही का आरोप, ओवैसी ने पूछे 10 सवाल