Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है. इस बात के सबूत कई बार भारत ने दिए हैं. सिर्फ दाऊद ही नहीं, उसका दाहिना हाथ कहा जाने वाला छोटा शकील भी पड़ोसी मुल्क में रहता है. इसके साथ ही उसका पूरा गिरोह पाकिस्तान में मौजूद है. इस बात का खुलासा एबीपी न्यूज़ ने किया है. दरअसल, खुलासे में एबीपी न्यूज़ को छोटा शकील समेत सभी गैंगेस्टरों के एड्रेस के बारे में पता चला है.

  


जिसके बाद यह बात स्पष्ट हो गई है कि दाऊद इब्राहिम भी पाकिस्तान की ज़मीन पर है.  बता दें कि हाल ही में NIA ने अपनी जांच की रिपोर्ट विशेष अदालत में रखी, जिसका कुछ हिस्सा ABP न्यूज़ के हाथ लगा है. देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी, NIA ने अपनी जांच में इन वांटेड अंडरवर्ल्ड के गैंगस्टर के वर्तमान पते (ऐड्रेस) की पुष्टि की है. 


NIA ने जांच में पाया है कि दाऊद इब्राहिम और उसके करीबी पाकिस्तान में हैं. पाकिस्तान में मौजूद दाऊद और उसके करीबियों की बात करें तो इनमें वांटेड गैंगस्टर छोटा शकील, अनीस इब्राहिम, जवेध पटेल उर्फ़ जवेध चिकना और टाइगर मेमन शामिल हैं. 


एबीपी न्यूज़ के हाथ लगा उनके पाकिस्तान के एड्रेस के बारे में जानिये. 


 नंबर 1- दाऊद इब्राहिम 


जांच रिपोर्ट में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान के दो पतों की जानकारी दी गई है. जो कि D-13, ब्लॉक 4, KDA स्कीम-5, क्लिफ्टन, कराची, पाकिस्तान -37, 30वीं गली- कराची, पाकिस्तान में रक्षा आवास प्राधिकरण, सऊदी मस्जिद के पास व्हाइट हाउस, कराची में क्लिफ्टन, नूराबाद के पहाड़ी इलाके में महलनुमा बंगला कराची, पाकिस्तान) हैं. 


नंबर 2- शकील बाबू मोहिद्दीन शेख़ उर्फ़ शकील शेख़ उर्फ़ छोटा शकील 


NIA की जांच में छोटा शकील का पता जो सामने आया है. उसके अनुसार वह 68/70, जे स्ट्रीट, मोहल्ला ख्याबन मुजाफ़िज़, डीएचए फेस - VI, कराची, पाकिस्तान है. 


नंबर 3- हाजी अनीस उर्फ़ अनीस इब्राहिम शेख़


NIA की जांच में पता चला है कि अनीस शेख़ भी कराची में रहता है और उसका पता -हाउस नंबर डी-95, मोहल्ला क्लिफ्टन, ब्लॉक-4, कराची तहसील, जिला - कराची दक्षिण है.


नंबर 4- जवेध पटेल उर्फ़ जवेध चिकना 


NIA को जांच के दौरान जवेध पटेल उर्फ़ जवेध चिकना के पाकिस्तान में एड्रेस के बारे में खुलासा हुआ है . 


पहला पता -डिफेन्स कॉर्पोरेशन हाउसिंग सोसाइटी, कराची, पाकिस्तान है. वहीं दूसरा पता -डी-5, मयामार आर्केड, गुलशन-ए-इकबाल, गुलशन मनोरोग अस्पताल के पास, कराची है. 


 नंबर 5- इब्राहिम मोस्टर अब्दुल रज़्ज़ाक मेमन उर्फ़ टाइगर मेमन 


NIA की जांच में दो एड्रेस मिले हैं. जांच में पहला पता मकान संख्या 34-ए, स्ट्रीट 29, फेज-5, डीएचए, कराची, पाकिस्तान है. वहीं, दूसरा पता मकान नंबर 1/ए-2, गोल्फ कोर्स रोड-1, फेज IV, डीएचए, कराची, पाकिस्तान है. 


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ वारंट जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी