Vladimir Putin Health: यूक्रेन के जासूस प्रमुख कायरलो बुडानोव ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर बड़ा दावा किया है. अंग्रेजी वेबसाइट 'द सन' से बातचीत करते हुए कायरलो बुडानोव ने दावा किया कि पुतिन की मौत जल्द ही कैंसर से होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि रूस में उन्हें (पुतिन) सत्ता से बेदखल करने की साजिश शुरू हो चुकी है. 


बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता रहा है कि व्लादिमीर पुतिन लंबे समय से गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं, उन्हें कैंसर होने की बात कही जाती रही है. मीडिया में आई कई वीडियोज़ में देखा गया है कि पुतिन में कई सारे शारीरिक बदलाव हुए हैं. यूक्रेन से जंग के बीच उनको सार्वजनिक उपस्थिति में कई बार थका हुआ देखा गया है, चेहरा फुला हुआ दिखाई दे रहा है, कई बार बोलते हुए उनकी जुबान भी फिसली है. राजनीतिक विश्लेषक वालेरी सोलोवी का दावा है कि पुतिन कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं - जिनमें कैंसर, पार्किंसंस रोग और स्किज़ोफेक्टिव डिसऑर्डर शामिल हैं.


बंकर में चले गए थे पुतिन
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि पुतिन ने अपना नया साथ रूस से बाहर मनाया था. नए साल के दौरान व्लादिमीर पुतिन ने बीमारी से बचने के लिए उराल के पहाड़ों में बने बंकर में जाने चले गए थे. दरअसल, रूस में एक फ्लू ने लोगों के साथ में कई अधिकारियों को प्रभावित किया है. पुतिन के बंकर में जाने को इसी से जोड़कर देखा गया था. द मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार पुतिन का स्वास्थ्य पहले से ही ठीक नहीं है और इसी चिंता की वजह से वह न्यू ईयर तक पहाड़ियों पर बने बंकर में चले गए थे. 


रूस को भारी नुकसान
रूस और यूक्रेन के बीच करीब 11 महीने से युद्ध चल रहा है. इस लड़ाई में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस समेत कई देशों ने यूक्रेन का खुला समर्थन किया है. वहीं पुतिन इन देशों के अलांइस के विरोध में लगातार आक्रमक रूप अपनाए हुए हैं. हालांकि ऑर्थोडॉक्स क्रिसमस को देखते हुए उन्होंने दो दिनों के लिए सीजफायर का एलान किया है. इस जंग में रूस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.