यूक्रेन और रूस के बीच भीषण युद्ध चल रहा है. अब तक इसमें हजारों लोग मारे गए हैं. टेस्ला के सीईओ और अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को ट्वीट कर आमने सामने की लड़ाई की चुनौती दी थी. इस पर रूस के स्पेस प्रोग्राम के डायरेक्टर जनरल ने तीखी प्रतिक्रिया जताई और एलन मस्क को कमजोर बताया. इस पर एलन मस्क भड़क गए और उन्होंने रूसी अधिकारी को मूर्ख बता दिया. इन दोनों के बीच ट्विटर पर हुई नोकझोंक सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.


क्या है पूरा मामला


टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को ट्वीट कर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 'सिंगल कॉम्बैट' की चुनौती दी और कहा कि दांव पर यूक्रेन होगा. इस पर रूस के अधिकारी ने प्रतिक्रिया देते हुए अलेक्जेंडर पुश्किन की किताब "द टेल ऑफ़ द पोप एंड हिज़ वर्कर बलदा" की कुछ पंक्तियां पोस्ट कीं. इसमें उन्होंने लिखा, "तुम, छोटे शैतान, अभी भी जवान हो, मेरे साथ कमजोर मुकाबला; यह केवल समय की बर्बादी होगी. पहले मेरे भाई को ओवरटेक करो." 






एलन मस्क ने भी दिया करारा जवाब


रूसी अधिकारी के ट्वीट पर एलन मस्क ने भी करारा जवाब दिया और फ्योदोर दोस्तोवस्की की कुछ पंक्तियां पोस्ट कीं. एलन मस्क ने लिखा, "एक मूर्ख जिसके पास दिल और दिमाग नहीं है, वह उतना ही दुर्भाग्यपूर्ण है जितना कि बिना दिल वाला मूर्ख." एलन मस्क की स्पीड को अब तक हजारों लोग रिट्वीट और लाखों लोग लाइक कर चुके हैं.






दुनियाभर के कई सेलिब्रिटी यूक्रेन के समर्थन में उतर चुके हैं और अपने अपने तरीके से मदद दे रहे हैं. इसके अलावा वे पुतिन के यूक्रेन पर आक्रमण करने के फैसले की भी जमकर निंदा कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी बड़ी संख्या में लोग इस युद्ध को रोकने की मांग कर रहे हैं. अब तक इस युद्ध में दोनों देशों के हजारों सैनिक अपनी जान गंवा चुके हैं और यूक्रेन के अधिकतर शहर खंडहर में तब्दील हो चुके हैं. 


यह भी पढ़ेंः Russia-Ukraine War: रूस से जंग के बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की का बड़ा बयान- नाटो में शामिल नहीं होगा यूक्रेन


खतरे में PM इमरान खान की कुर्सी? विदेश मंत्री कुरैशी बोले- विपक्ष के पास संख्या है तो....