रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मॉस्को के दौरे पर हैं. इमरान खान का ये दौरा दो दिन का है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के इस दौरे पर अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है. अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि  यूक्रेन में रूस की कार्रवाइयों पर आपत्ति जताना हर "जिम्मेदार" देश की जिम्मेदारी है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका ने यूक्रेन की स्थिति पर पाकिस्तान को अपनी स्थिति से अवगत करा दिया है.


प्राइस ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ अपनी साझेदारी को अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण मानता है. इमरान खान रूस के लिए बुधवार को रवाना हुए थे. यहां पर उन्हें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करनी है. रूस और पश्चिम देशों के बीच बढ़ते संकट के बीच पूर्वी यूक्रेन के अलगाववादी क्षेत्रों में रूसी सैनिकों के प्रवेश के बाद इमरान खान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने वाले पहले विदेशी नेता हैं. वहीं, वह 23 साल में मॉस्को का दौरा करने वाले पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री हैं. 






मॉस्को पहुंचने पर क्या बोले इमरान खान 


रूस के दौरे पर पहुंचने पर इमरान खान बेहद खुश हैं. पाकिस्तान के जियो न्यूज के मुर्तजा अली शाह द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में इमरान खान एयरपोर्ट पर रूसी अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. 
इमरान खान रूसी अधिकारी से बोलते हैं कि मैं आपको बताता हूं... हम मॉस्को आकर बहुत खुश हैं. 


उधर, समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, विश्लेषक और बलूचिस्तान के राजनेता जान अचकजई ने कहा कि रूस ने इमरान खान को आमंत्रित नहीं किया, बल्कि उनकी ओर से निमंत्रण मांगा गया था. 


ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: मिसाइल हमले और बम धमाकों के बीच यूक्रेन में 18 हजार भारतीय फंसे, दूतावास ने जारी की ये एडवाइजरी


Stock Market Closing: रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद शेयर बाजार में मातम पसरा, 23 मार्च 2020 के बाद सबसे बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए शेयर बाजार