यूक्रेन पर रूसी सैनिकों की ओर से शुक्रवार को 9वें दिन भी हमले जारी हैं. रूसी सेना (Russian Soldiers) यूक्रेन में हमले तेज करते हुए कई इलाकों को तबाह कर रही है. भारी संख्या में लोग हताहत हो रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक रूसी सैनिक देश के स्कूलों और बड़ी इमारतों को निशाना बना रहे हैं. अधिकारियों ने बताया है कि गुरुवार को रूसी सैनिकों ने उत्तरी यूक्रेन के चेर्नीहीव शहर (Chernihiv City) में स्कूलों और एक ऊंची इमारत वाले रिहायशी इलाकों पर हमले किए हैं जिसमें 33 लोगों की मौत हो गई है. यूक्रेन की आपात सेवा ने कहा कि हमले में 18 लोग घायल भी हुए हैं. चेर्नीहीव शहर कीव से करीब 120 किलोमीटर उत्तर पूर्व में स्थित है. इस शहर पर रूसी सेना उत्तर से आक्रमण करने की कोशिश कर रही है और लगातार बम के गोले बरसाए जा रहे हैं.


चेर्नीहीव सिटी में बमबारी में 33 लोगों की मौत


यूक्रेन में चेर्निहाइव की डिप्टी मेयर रेजिना गुसाक ने एएफपी को बताया कि शहर में रूसी सैनिकों ने बमबारी की है जिससे यहां काफी लोग प्रभावित हुए हैं. यूक्रेन की आपात सेवा ने बताया है कि रूसी सैनिकों की ओर से बमबारी में काफी नुकसान हुआ है. भारी क्षतिग्रस्त अपार्टमेंट से धुएं के ढेर दिखाई दे रहे थे, जिसमें एक यार्ड में मलबा बिखरा हुआ था और बचाव दल स्ट्रेचर पर शव ले जा रहे थे. चेर्नीहीव इलाके के गवर्नर व्याचेस्लाव चौस ने टेलीग्राम पर कहा कि रूसी विमानों ने चेर्नीहीव के स्टारया पोडुसिवका क्षेत्र और निजी घरों में दो स्कूलों पर भी हमला किया है. बचाव दल इलाके में अपने काम में जुटे हुए हैं. 


रूसी सैनिकों का यूक्रेन में अलग-अलग शहरों हमला जारी


बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद रूसी सैनिकों ने 24 फरवरी को हमला शुरू किया था. जिसके बाद से लगातार यूक्रेन के अलग-अलग इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है. यूक्रेन का कहना है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हमले के बाद से अब तक कम से कम 350 नागरिकों की जान चली गई है. बता दें कि यूक्रेन और रूस के अधिकारी गुरुवार को बेलारूस-पोलैंड सीमा पर युद्धविराम को लेकर बातचीत के लिए पहुंचे थे लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है. अमेरिका समेत कई देशों ने रूस की यूक्रेन पर कार्रवाई को गलत ठहराते हुए कई कड़े प्रतिबंध लगाए हैं.


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: 'भोजन बचाएं, बर्फ पिघालकर पानी बनाएं, तख्ती पर लिखें ये शब्द', सरकार ने खारकीव में फंसे भारतीयों से कहा


Russia Ukraine News: वलोडिमिर जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों से अधिक सैन्य सहायता मांगी