Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि देश भर के शहरों में हवाई हमले के सायरन की आवाज़ नॉर्मल हो गई है, क्योंकि रूसी बमबारी लगातार जारी है. उन्होंने सोमवार को अपने वीडियो संबोधन के दौरान कहा कि यूक्रेनी इस सायरन की आवाज के साथ जी रहे हैं, काम कर रहे हैं, सोने जा रहे हैं.


उन्होने कहा, "भयभीत मत होइए. आप वहीं आवाज सुनेंगे जिसके साथ हम पिछले 25 दिनों से जी रहे हैं. यह आवाज हमारे शहर में सभी के लिए नॉर्मल हो गई है. हवाई हमले का सायरन यह सिर्फ बीस सेकेंड का सायरन था, जबकि हम इसे घंटों, दिनों और हफ्तों तक सुन रहे हैं."


'क्रूर युद्ध के दौरान हमारे हाजरों लोग मारे गए'


उन्होंने कहा, "हमारे लोग इस सायरन की आवाज को लगातार सुनते हैं और फिर फौरन अपने बच्चों को ले जाते हैं, बुजुर्गों की मदद करते हैं. सुरक्षित रहने के लिर भूमिगत आश्रयों में जाते हैं और रूसी रॉकेटों और हवाई बमों से बचकर जीवित रहते हैं. यूक्रेनी इस सायरन की आवाज के साथ जी रहे हैं, काम कर रहे हैं, सोने जा रहे हैं, जख्मी लोगों का इलाज कर रहे हैं, जन्म दे रहे हैं और मर रहे हैं." उन्होंने कहा कि इस क्रूर युद्ध के दौरान हमारे हाजरों लोग मारे गए हैं.


बता दें कि रूस और यूक्रेन की जंग को आज 26 दिन हो चुके हैं. यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं और वहां चारों ओर धुआं-धुआं नजर आ रहा है. रूस ने मिसाइलों से स्कूलों, अस्पतालों तक पर हमला बोला है, जिसमें कई मासूम नागरिकों और बच्चों तक की जान चली गई. दुनिया के कई देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं. वहीं, राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने यूरोप को रूस के साथ पूरा व्यापार रोक देने की अपील की है.


ये भी पढ़ें-


China Plane Crash: कुनमिंग से गुआंगज़ौ जा रहा विमान दक्षिणी चीन में क्रैश, 132 यात्री थे सवार


क्या रिवर्स इंजीनियरिंग की मदद से पाकिस्तान बना लेगा ब्रह्मोस जैसी मिसाइल? क्यों भारत के लिए है खतरा