Preet Vikal Jailed in UK: भारतीय मूल के एक युवक को ब्रिटेन (UK) में छह साल नौ महीने जेल की सजा सुनाई गई है. 20 वर्षीय युवक पर आरोप था कि उसने एक युवती का बलात्‍कार किया. पुलिस के मुताबिक, कोर्ट में पेश किए गए सबूतों के आधार पर उसने अपना अपराध कबूल किया. कई सीसीटीवी फुटेज में वह एक युवती को कंधे पर लादकर ले जाते हुए नजर आया.


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, युवक की पहचान प्रीत विकल के तौर पर हुई है. वह ब्रिटेन में पढ़ाई करता था. साउथ वेल्‍स पुलिस (कॉर्डिफ) ने ट्वीट कर बताया कि प्रीत विकल नशे में धुत एक युवती को अपनी बाहों में और कंधों पर कार्डिफ सिटी सेंटर से ले जाते हुए देखा गया था, युवती को वह अपने फ्लैट में ले गया था. वहां उसने युवती से बलात्‍कार किया. इस अपराध के लिए विकल को ब्रिटिश यंग ऑफेंडर्स इन्स्टिट्यूशन ने जेल की सजा सुनाई है.






साउथ वेल्‍स पुलिस ने जारी किए फुटेज
साउथ वेल्‍स पुलिस ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कई वीडियो फुटेज शेयर किए, जिनमें युवक एक लड़की को अपनी बाहों में और कंधों पर कार्डिफ सिटी सेंटर से ले जाते हुए देखा जा सकता है. पुलिस के मुताबिक, वो युवक भारतीय छात्र प्रीत विकल ही है और उसने अपना गुनाह भी स्‍वीकार कर लिया है. वो 20 साल का है. उसे छह साल, नौ महीने की सजा सुनाई गई है.


'यौन हमले के बाद से पीडिता सो नहीं पा रही थी'
पुलिस ने बताया कि अपने बयान में पीडिता ने बताया कि पिछले दिनों में हुए हमले के बाद वह सो नहीं पा रही थी. पीडिता के मुताबिक, आरोपीप्रीत विकल की मुलाकात तब हुई थी जब वह दोस्तों के साथ नाइट आउट पर थी. जैसे ही घर जाने लगी, वो अपने दोस्तों से अलग हो गई. बाद में उसे प्रीत विकल अपने कंधों पर लादकर ले गया, इस दौरान वे किंग एडवर्ड सप्तम एवेन्यू और नॉर्थ रोड पर लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुए. पुलिस ने बताया कि प्रीत विकल उसे नॉर्थ रोड इलाके में एक फ्लैट में ले गया जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया.






'नशे में धुत कमजोर युवती को शिकार बनाया'
एक स्‍थानीय निवासी ने कहा, “इस तरह की घटना कार्डिफ़ में बेहद असामान्य हैं, लेकिन प्रीत विकल नाम का युवक इस इलाके में एक खतरनाक शख्‍स निकला. उसने नशे में धुत उस कमजोर युवती का फायदा उठाया, जो अपने दोस्तों से अलग हो गई थी.“


बीबीसी ने बताया कि आरोपी को अपनी सजा का दो तिहाई हिस्सा जेल में और शेष अन्‍य तरीके से भुगतना होगा.


यह भी पढ़ें: भारतीय मूल की छात्रा की ब्रिटेन में सरेआम हत्या, कौन था सड़क पर 3 लोगों को चाकू मारने वाला हमलावर? जानिए