ब्रिटेन में कोरोना का प्रकोप जारी है लगातार तेजी से बढ़ते मामले इस बात का सबूत दे रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में 28 हजार 680 नए मामले दर्ज हुए है. वहीं, 1 हजार 239 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.


ब्रिटेन में कोरोना के मामले न्यू स्ट्रेन के मिलने के बाद से और तेजी से बढ़ गये है. बताया जा रहा है ये कोरोना का ये न्यू स्ट्रेन तेजी से लोगों में फैलता है. साथ ही इसका असर और भी गंभीर देखने को मिल रहा है. देश में कोरोना के कुल आंकड़े 37 लाख 93 हजार 810 हो गये है. वहीं, इसकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 1 लाख 3 हजार 126 हो गई है.


17 जुलाई तक लॉकडाउन ब्रिटेन में लॉकडाउन


आपको बता दें, ब्रिटेन में कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार ने 17 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. आने वाले अगले 6 महीनों तक देश में सभी सार्वजनिक स्थल जैसे पब, बार, रेस्तरां, कैफे, फिल्म हॉल, मार्केट पूरी तरह बंद रहेंगे. लोगों को किसी तरह की छूट इसमें नहीं दी गई है.


ब्रिटेन में सरकार और प्रशासन कोरोना को काबू पाने के लिये हर संभव प्रयास करता दिख रहा है. हालांकि लोगों को भारी समस्याओं से जरूर गुजर ना पड़ेगा. लोगों की नौकरी प्रभावित हो सकती है. व्यापार पर भारी असर पड़ सकता है. खाने-पीने की समस्या से भी गुजर ना पड़ सकता है. लेकिन लोगों को दिक्कत ना हो इस पर भी सरकार काम कर रही है.


अमेरिका में 2 करोड़ से अधिक मामले दर्ज


वहीं, अगर बात करे, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले देश अमेरिका की तो देश में 2 करोड़ 63 लाख, 36 हजार 440 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, अब तक 4 लाख 43 हजार 721 लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं.


यह भी पढ़ें.


नेपाल के पीएम ओली की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में किया तलब


पाकिस्तान के SC ने अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल हत्या मामले में मुख्य संदिग्ध को रिहा करने का दिया आदेश