Unidentified Flying Object: दुनियाभर में अधिकतर एलियंस और यूएफओ को लेकर बहस चलती रहती है पर कभी किसी सरकार नें इस विषय पर कोई बात नहीं की है. एलियंस के अस्तित्व को आज तक किसी भी सरकार ने न ही स्वीकार किया है और न ही खारिज किया है. ऐसे में अमरीकी कांग्रेस संसद में अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट UFO को लेकर पहली बार खुली सुनवाई की जाएगी.


दरअसल इस खुली सुनवाई के अमरीकी कांग्रेस का एक विसेष सत्र बुलाया गया है. इस सुनवाई का नेतृत्व सांसद आंद्रे कार्सन द्वारा की जाएगी. एलियंस के बारे में जितनी भी जानकारी अभी तक पेंटागन ने इक्कठा की है वह सब सुनवाई में साझा की जाएगी. यह पहली सुनवाई होगी जिसमें पहली बार (50 सालों में) एलियंस और UFO  के देखे जाने के बारे में सच्चाई सामने लाने के लिए होगा.


अमरीकी खुफिया समिति के अध्यक्ष और सांसद एडम शिफ का कहना है कि इस खुली सुनवाई से जनता के सामने एलियंस से जुड़े कई रहस्य खुलेंगे. पेंटागन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसने 2004 से अब तक 144 UFO देखें हैं लेकिन रिपोट में ये कहीं नहीं लिखा गया है कि नह एलियंस से जुड़े हुए थे. एलियंस को लेकर तरह-तरह के दावे होते रहते है. ऐसे में ब्रिटिश  UFO रिसर्च एसोसिएशन के अनुसार पिछले साल ब्रिटेन में 250 से ज्यादा एलियंस देखने के मामले सामने आए हैं.



ये भी पढ़ें: Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में हालात बेकाबू, आज रात 8 बजे से पूरे देश में कर्फ्यू


ये भी पढ़ें: Sri Lanka: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच दवाइयों की भारी किल्लत, मरीजों का बुरा हाल, चरम पर महंगाई