Japan Plane Accident: जापान के होक्काइडो में न्यू चिटोस हवाई अड्डे पर दो विमान एक दूसरे से टकरा गए. सीजीटीएन के मुताबिक, ये टक्कर दक्षिण कोरिया के कोरियन एयर प्लेन और हांगकांग के कैथे पैसिफिक विमान के बीच हुई. अग्निशमन विभाग ने बताया कि कैथे पैसेफिक विमान न्यू चिटोस हवाई अड्डे पर खड़ा था, तभी शाम करीब साढ़े पांच बजे कोरियाई एयरलाइन्स के विमान से उसकी टक्कर हो गई.


वहीं, कोरियन एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है. दुर्घटना मंगलवार (16 जनवरी) को हुई जब कोरियाई एयर की उड़ान KE766, जो जापान के होक्काइडो में न्यू चिटोस हवाई अड्डे से दक्षिण कोरिया के सियोल इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने वाली थी.


कैसे हुई घटना?


प्लेन को पार्किंग स्थल पर डी-आइसिंग ऑपरेशन पूरा करने के बाद ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी का ट्रैक्टर खींच रहा था. इस खींचने की प्रक्रिया के दौरान, जमीन पर बर्फ के कारण वाहन फिसल गया. कोरियन एयर ने ग्लोबल टाइम्स से कहा कि इसके बाद, विमान का बायां पंख बगल के पार्किंग स्थल पर खड़े कैथे पैसिफिक की उड़ान सीएक्स583 से टकरा गया. एयरलाइन अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना तब हुई जब कोरियन एयर का विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था.


यह घटना इलाके में भारी बर्फबारी के दौरान हुई. इस हादसे के बाद विमान को जांच के लिए तुरंत रोक दिया गया और आग लगने या फिर ईंधन रिसाव की घटना सामने नहीं आई. इससे पहले 2 जनवरी को जापान के हानेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस का विमान और एक तटरक्षक विमान आपस में टकरा गए थे जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की फिलहाल जांच की जा रही है.  


ये भी पढ़ें: जापान में 122 यात्रियों को ले जा रहे बोइंग प्लेन के साथ हादसा, पक्षी से टकराने के बाद लगी आग