Elon Musk Terminates The Deal: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर डील समाप्त करने की घोषणा पर सोशल मीडिया कंपनी ने सख्त प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया कंपनी ने कहा है कि वह 44  बिलियन यूएस डॉलर के सौदे को लागू करने के लिए एलन मस्क पर मुकदमा करेगा जिसे एलन मस्क अब छोड़ना चाहते हैं. ट्विटर के बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर (Bret Taylor) ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “ट्विटर बोर्ड मस्क के साथ सहमत मूल्य और शर्तों पर लेन-देन (Transaction) को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते (Merger Agreement) को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई (Legal Action) करने की योजना बना रहा है. हमें विश्वास है कि हम जीतेंगे."


बता दें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि वह ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सौदे को खत्म कर रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया कंपनी फर्जी खातों के बारे में जानकारी देने में विफल रही है.


मस्क की टीम ने ट्विटर को भेजा पत्र
इस संबंध में मस्क की टीम ने शुक्रवार को ट्विटर को एक पत्र भेजा जिसमें आरोप लगाया गया कि सोशल मीडिया कंपनी विलय समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रही है. पत्र के अनुसार, "संक्षेप में, ट्विटर ने वो जानकारी प्रदान नहीं की है जो कि मस्क दो महिने से मांग रहे हैं."


अप्रैल में हुआ था अधिग्रहण समझौता
ट्विटर के साथ अप्रैल में मस्क ने अधिग्रहण समझौता किया था. हालांकि मई में अरबपति ने इस डील को रोक दिया. मस्क ने अपनी टीम को ट्विटर के उस दावे की जांच करने को कहा जिसमें सोशल मीडिया कंपनी ने कहा था कि प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं. वहीं मस्क का दावा है कि स्पैम खातों (Spam Accounts) की संक्या इस कहीं ज्यादा है. मस्क ने जून में यह सौदा रद्द करने की धमकी दी थी. उनका आरोप था कि सोशल मीडिया कंपनी (Social Media Company) उन्हें वह डाटा नहीं दे रही जो उन्होंने मांगा है.


इसे भी पढ़ेंः-


Britain Political Crisis: भारतवंशी ऋषि सुनक क्यों बन सकते हैं अगले ब्रिटिश पीएम? रेस में आगे होने की ये है बड़ी वजह


Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व PM शिंजो आबे को गोली मारने वाला हमलावर कौन है? नहीं की भागने की कोशिश